पैदल यात्रियों को सड़क पार करवाने के लिए बैरिकेड बन जाती है जेब्रा क्रॉसिंग, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे

सोचिए कि काश ऐसा हो कि जेब्रा क्रॉसिंग पर सड़क पार करते वक्त क्रॉसिंग के बीच बनी सफेद पीली धारियां सड़क से उठ कर खड़ी हो जाएं और इसे देख गाड़ियां रुक जाएं. इस तरह आप आसानी से बिना किसी डर के सड़क पार कर पाएं.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins

तेज रफ्तार गाड़ियों के बीच सड़क पार करना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं. सड़क पार करते हुए कई बार ऐसा लगता है जैसे गाड़ियां आकर सीधे आपके ऊपर ही चढ़ आएंगी. सोचिए कि काश ऐसा हो कि जेब्रा क्रॉसिंग पर सड़क पार करते वक्त क्रॉसिंग के बीच बनी सफेद पीली धारियां सड़क से उठ कर खड़ी हो जाएं और इसे देख गाड़ियां रुक जाएं. इस तरह आप आसानी से बिना किसी डर के सड़क पार कर पाएं. एक वायरल वीडियो में सचमुच कुछ ऐसा ही होता दिख रहा है.

कमाल की है ये ट्रैफिक व्यवस्था
वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग सड़क पार करने के लिए खड़े हैं, लेकिन सड़क से गुजर रहीं गाड़ियों की वजह से वह पार नहीं कर पा रहे. इतने में जेब्रा क्रॉसिंग पर बनी पीली धारियां सड़क से उठकर खड़ी हो जाती हैं और एक बैरियर बना देती हैं, जिसे देख सड़क से गुजर रही गाड़ियां रुक जाती हैं और लोग आसानी से सड़क पार कर पाते हैं. गाड़ियों में बैठे लोग आश्चर्य से देख रहे होते हैं कि आखिर ये क्या हो रहा है. वहीं सड़क से गुजर रहे पैदल यात्री बड़े ही शान से सड़क पार करते हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और ऐसी व्यवस्था की सराहना कर रहे हैं.


6 लाख से अधिक बार देखा गया वीडियो
वीडियो को Tansu Yegen नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे 6 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं 29 हजार से अधिक लाइक्स इस वीडियो पर आ चुके हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए कुछ यूजर्स इस व्यवस्था को हर जगह लागू करने की अपील करते दिख रहे हैं तो कुछ इसे खतरनाक बता रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ये तो कमाल का आइडिया है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, यह अच्छा लग रहा है लेकिन मुझे लगता है कि इससे और दुर्घटनाएं होंगी.
 

Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या