गणित को गाकर पढ़ाता हैं ये टीचर, वीडियो देख लोगों ने ठोका सलाम, बोले- अब बदल जाएंगे सरकारी स्कूल के हालात

टीचर तो बहुत देखें होंगे, लेकिन ऐसा टीचर नहीं देखा होगा. क्या पढ़ाता है यह टीचर. वीडियो देखने के सोशल मीडिया यूजर्स बोले- काश मेरा भी मैथ्स टीचर ऐसा होता तो आज कुछ बन गया होता.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

खान सर का तो नाम सुना होगा, जो हमेशा कहते हैं, 'हम जो पढ़ा रहे हैं, उसको भूलके दिखाइए'. खान सर की मजेदार टीचिंग के वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर अब कई टीचर्स अपने पढ़ाने के अनोखे अंदाज से हिट हो रहे हैं, जिसमें सबसे पहला नाम खान सर का ही आता है, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आप खान सर को भी भूल सकते हैं. दरअसल, आधे से ज्यादा नौजवानों का करियर खाने वाले सब्जेक्ट मैथ्स को यह अध्यापक इतने म्यूजिकल अंदाज में पढ़ाते हैं कि भूलना नामुमिकन है. अब इस मैथ्स टीचर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर रफ्तार पकड़ रहा है और लोग इनकी तारीफ में सलाम ठोक रहे हैं.

गजब का टीचर है ये शख्स

इस वायरल वीडियो में यह टीचर बच्चों को त्रिभुज का बहिष्कोण इतने म्यूजिकल अंदाज में पढ़ा रहा है कि, किसी को भी आसानी से समझ में आ जाएगा. इस टीचर ने प्रोफेसर और कवि कुमार विश्वास की पॉपुलर कविता 'कोई दिवाना कहता है' की लय में बच्चों को त्रिभुज का बहिष्कोण बड़े ही सरल अंदाज में सिखाया है. सोशल मीडिया पर इस टीचर के लिए खूब तालियां बज रही हैं. इस वीडियो को 7 मिलियन से ज्यादा बार देखा चुका है और इस पर साढ़े तीन हजार से ज्यादा कमेंट्स पोस्ट हुए हैं.

यहां देखें वीडियो 

'आपकी कोई मिसाल नहीं'

अध्यापक के पढ़ाने के इस शानदार तरीके पर एक यूजर ने लिखा है, 'आपकी कोई मिसाल नहीं है, आप बेमिसाल हैं, इसलिए आपका स्थान सदैव उच्च है, भगवान आपको दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की दें'. एक और यूजर ने लिखा है, 'समझाने का बहुत अच्छा तरीका है सर जी, आप को शत् शत् नमन धन्यवाद'. एक अन्य यूजर ने लिखा है, 'यदि सभी शिक्षक ऐसे ही मन से पढ़ाएं तो सरकारी स्कूल के बच्चे बहुत आगे जाएंगे, शत शत नमन ऐसे शिक्षक को'. मैथ्स टीचर के इस वायरल वीडियो पर एक के बाद एक लोगों के कमेंट्स की बाढ़ आ रही है, इसमें सिर्फ टीचर के पढ़ाने के अंदाज को सलाम किया जा रहा है.

Advertisement

ये भी देखें:- बाघ की सवारी करता कपल

Featured Video Of The Day
Iran Vs Israel: Middle East में जारी तनाव के बीच Taliban की लगी लॉटरी! धड़ल्ले से नोट छाप रहा Afghanistan