बेंगलुरु में किराए पर घर लेने गया शख्स, इंटरव्यू में मकान मालिक ने पूछे ऐसे खतरनाक सवाल, सिर पकड़ लेंगे आप

बहुत से लोग इस बात को लेकर उत्सुक थे कि क्या इन सबके बाद वह घर हासिल करने में सफल रहे या नहीं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बेंगलुरु में किराए पर घर लेने गया शख्स, इंटरव्यू में मकान मालिक ने पूछे खतरनाक सवाल

बेंगलुरु (Bengaluru) एक ऐसा शहर है जहां खराब यातायात और परेशान करने देने वाले मकान मालिक-किरायेदार संबंधों ने इसकी व्यावसायिक और राजनीतिक गतिविधियों की तुलना में अधिक ध्यान आकर्षित किया है. कई लोगों ने, विशेष रूप से सॉफ्टवेयर व्यवसाय से जुड़े लोगों ने, इस क्षेत्र में घर किराए पर लेने का प्रयास करते समय किरायेदारों के साक्षात्कार के साथ अपने अनुभव शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. इनमें से ज्यादातर अजीब बातचीत पहले भी वायरल हो चुकी हैं.

एक ट्विटर यूजर नीरज मेंटा भी व्यापक रूप से चर्चा की गई समस्या के साथ अपने विनोदी लेकिन भयानक अनुभव को शेयर करके बहस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने ट्विटर पर चर्चा की, कि कैसे उन्हें लगा कि उनके द्वारा आयोजित किरायेदार साक्षात्कार (tenant interviews) उनके स्टार्टअप की सीड राउंड पिच की तुलना में अधिक तनावपूर्ण था.

अपने अनुभव को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "मेरा किरायेदार साक्षात्कार मेरे सीड राउंड पिच की तुलना में लंबा और अधिक कठिन था. मैंने हाल ही में बैंगलोर में घर की तलाश शुरू की है, और एक मालिक हां कहने से पहले मेरा साक्षात्कार लेना चाहता था."

"साक्षात्कार से पहले, हमें ब्रोकर के माध्यम से मेरी पत्नी और मेरे लिंक्डइन प्रोफाइल के साथ हमारी बैकग्राउंड के बारे में डेटा बिंदुओं की एक छोटी सूची भेजनी थी. फिर एक बार जब हम शॉर्टलिस्ट हो गए, तो ब्रोकर एक कॉल सेट करना चाहता था."

उन्होंने आगे कहा, कि उन्होंने मुझसे मेरा बैकग्राउंड, कितना बड़ा परिवार है आदि के बारे में विस्तृत प्रश्न पूछे, फिर अपने स्टार्टअप की ओर बढ़ गए. उन्होंने मुझसे बिजनेस मॉडल, बर्न रेट, आखिरी दौर के निवेशकों आदि के बारे में सवाल पूछे (उन्होंने पहले ही क्रंचबेस की जांच कर ली थी और सारा डेटा निकाल लिया था).

सोशल मीडिया यूजर्स को थ्रेड द्वारा कई अनुत्तरित प्रश्नों के साथ छोड़ दिया गया था, और उनमें से कई ने साक्षात्कार को अस्वीकार कर दिया, जो एक पूछताछ की तरह था. बहुत से लोग इस बात को लेकर उत्सुक थे कि क्या इन सबके बाद वह घर हासिल करने में सफल रहे या नहीं.
 

Advertisement

आलिया भट्ट को पपराज़ी की गुम हुई चप्पल मिली, उन्होंने उसे वापस सौंपी

Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai: अपनी विकलांगता को चुनौती देते हुए, एक समय में एक डांस मूव