शख्स ने 20 किलो Parle-G बिस्किट से बना डाला खूबसूरत राम मंदिर, लोग बोले- गजब का टैलेंट है भाई

छोटन घोष ने एक 20 किलोग्राम पारले-जी बिस्कुट का उपयोग करके राम मंदिर की 4 बाय 4 फीट की प्रतिकृति तैयार की है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
शख्स ने 20 किलो Parle-G बिस्किट से बना डाला खूबसूरत राम मंदिर

जैसा कि देश 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, यह दिन दिवाली के उत्सव जैसा होने वाला है, सभी की निगाहें अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भव्य उद्घाटन पर हैं. उत्साह दिख रहा है, और उत्सव ने एक अनोखा चरित्र धारण कर लिया है, जिसमें एक विशाल 108 फुट लंबी अगरबत्ती और 2,100 किलोग्राम की भारी घंटे इस दृश्य को और बढ़ा रही है.

इस असाधारण हलचल के बीच, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के एक शख्स ने वायरल दुनिया में सुर्खियां बटोर ली हैं. छोटन घोष ने एक 20 किलोग्राम पारले-जी बिस्कुट का उपयोग करके राम मंदिर की 4 बाय 4 फीट की प्रतिकृति तैयार की है. घोष ने अपने दोस्तों के साथ, थर्मोकपल, प्लाईवुड, ग्लू गन और बिस्कुट का उपयोग करके इस अनूठी कृति को लगभग पांच दिनों में बनाकर तैयार किया है. आप उनकी इस पवित्र संरचना को देख सकते हैं.

Advertisement

देखें Video:

उनके टैलेंट का जादू दिखाने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है, जिसने घोष को शहर में चर्चा का विषय बना दिया है और हर किसी को हैरान कर दिया है. बता दें कि आश्चर्यजनक प्रतिकृतियां तैयार करने में घोष का यह पहला प्रयास नहीं है. इससे पहले, उन्होंने इसरो में प्रतिभाशाली दिमागों को ट्रिब्यूट देते हुए चंद्रयान -3 प्रतिकृति बनाने और प्रदर्शित करने के लिए ध्यान आकर्षित किया था. इसमें एक रॉकेट दिखाया गया था जो प्रतिकृति को आकाश में लगभग 30 फीट की ऊँचाई तक ले गया था.

Featured Video Of The Day
Meerut News: UP के मेरठ में पेड़ों को बचाने के लिए Chipko Movement शुरू | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article