शख्स के पास नहीं थी साइकिल या कार, तो किया गजब जुगाड़, परिवार के साथ घूमने के लिए बनाई ये अनोखी गाड़ी - देखें Video

वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स जिसके पास न कार थी न साइकिल, उसने अपने परिवार के साथ घूमने के लिए एक अनोखी गाड़ी बनाई है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
शख्स के पास नहीं थी साइकिल या कार, तो किया गजब जुगाड़

हमारे देश में लोग अपने काम को करने के लिए ज्यादातर जुगाड़ का सहारा लेते हैं, क्योंकि जुगाड़ वो तरीका है जिससे आपका काम आसान भी हो जाएगा और नामुमकिन काम भी मुमकिन हो सकता है. इसीलिए जब भी किसी को कोई काम मुश्किल लगता है या फिर असंभव लगता है तो वो अपने काम को करने के लिए जुगाड़ का तरीका अपनाता है. जुगाड़ (Jugaad) का अब जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसे देखकर आप भी कहेंगे कि सचमुच जुगाड़ तो बड़े ही काम की चीज है. वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स जिसके पास न कार थी न साइकिल, उसने अपने परिवार के साथ घूमने के लिए एक अनोखी गाड़ी बनाई है.

Advertisement

वायरल हो रहा ये वीडियो jugaadu_life_hacks नाम के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स एक अजीबोगरीब गाड़ी को स्टार्ट कर रहा है. जिसमें चार छोटे पहिए लगे हैं और उसकी बॉडी एल्युमिनियम की बनी है. इस गाड़ी का आकार इतना बड़ा है कि इसमें एकसाथ 4,5 लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं. गाड़ी में आगे की ओर एक स्टेयरिंग है और उसके बगल में ही जेनरेटर भी लगा है, जिससे वो गाड़ी स्टार्ट होकर चलेगी. तो देखा आपने ये है कितने कमाल का जुगाड़. लेकिन जुगाड़ के लिए भी दिमाग चलाना पड़ता है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों को खूब पसंद आ रहा है. हर किसी को शख्स की ये जुगाड़ वाली गाड़ी पसंद आ रही है. इसीलिए कहते हैं कि जुगाड़ ऐसी चीज है, जिससे किसी भी मुश्किल काम को आसान बना सकते हैं और नामुमकिन को भी मुमकिन बना सकते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging | NEET Paper Leak | सड़क से संसद तक ऐसी तस्वीरें सामने आईं | PM Modi | OM Birla
Topics mentioned in this article