कुएं से पानी निकालने के लिए शख्स ने किया गजब जुगाड़, नहीं करनी पड़ी मेहनत, Video देख आप भी करेंगे तारीफ

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना रस्सी खींचे और बिना मेहनत किए कुएं से पानी निकालने का का जुगाड़ किया है. ये वीडियो राजस्थान के एक गांव का है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

इंटरनेट ऐसी दुनिया है जहां हर तरह के वीडियो की भरमार है, फिर चाहे वो फनी वीडियो (Funny Vieo) हो या फिर जुगाड़ (Jugaad Video) का वीडियो. सोशल मीडिया पर जुगाड़ (Jugaad) के बहुत से वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. जुगाड़ को आप एक तरह का टैलेंट भी कह सकते हैं, क्योंकि जब कोई काम मुश्किल या नामुमकिन होता है, तो लोग इसी जुगाड़ यानी टैलेंट का इस्तेमाल करके अपने काम को आसान और संभव बना लेते हैं. और कई बार तो जुगाड़ से ऐसे काम भी कर लेते हैं, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. जैसे कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस जुगाड़ वीडियो को ही देख लीजिए.

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना रस्सी खींचे और बिना मेहनत किए कुएं से पानी निकालने का का जुगाड़ किया है. ये वीडियो राजस्थान के एक गांव का है. जहां एक शख्स ने पानी निकालने के लिए एक सिंपल फिजिक्स का इस्तेमाल किया और कुएं से पानी निकाल लिया. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे ये शख्स बिना रस्सी खींचे और बिना मेहनत किए कुएं से पानी निकाल रहा है.

देखें Video:

Advertisement

इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'पानी की कीमत... देखिए कैसे आसानी से भौतिक विज्ञान का इस्तेमाल किया गया. मैकेनिज्म को समझने की कोशिश करें. यह राजस्थान की कोई जगह है.'

Advertisement

ये भी पढ़ें-

पटना के गंगा घाट पर Competitive Exams की तैयारी करते छात्रों की फोटो वायरल, हर्ष गोयनका बोले- सपनों की...

Advertisement

दसवीं के एग्जाम में स्टूडेंट ने Answer Sheet पर लिख डाला- पुष्पा राज...अपुन लिखेगा नहीं...!

मुर्गी ने अपने बच्चों को बचाने के लिए बाज के साथ की जबरदस्त Fight, आगे जो हुआ, Video देख नहीं होगा यकीन

Advertisement

BJP की 42 वर्षों की कहानी, क्या आप जानते हैं?

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment