जंगल का ये राजा पानी में भी कर सकता है शिकार, पानी में तैरते इस तेंदुए को देख रह जाएंगे दंग

तेज रफ्तार में दौड़ लगाकर अपने शिकार पर झपट्टा मारने वाला तेंदुआ पानी के अंदर तैर भी सकता है और वहां भी ये शिकार करना जानता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

तेंदुआ (Leopard) अपनी तेज गति और शक्ति के लिए जाना जाता है. ये जानवर बेहद एकाग्र और चालाक होता है. अपने शिकार पर ये ऐसा लपकता है कि कुछ सोचने समझने का समय ही नहीं देता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये जंगली जानवर पानी में भी शिकार कर सकता है. तेज रफ्तार में दौड़ लगाकर अपने शिकार पर झपट्टा मारने वाला तेंदुआ पानी के अंदर तैर भी सकता है और वहां भी ये शिकार करना जानता है, ये बात आपको भी कुछ अटपटी लग रही होगी, लेकिन ये सच है. सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो में आप साफ तौर पर ये देख सकते हैं.

तैराकी करता दिखा तेंदुआ

ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में एक तेज तर्रार तेंदुआ पानी में तैरता नजर आता है. अपने हाथों और पैरों की मदद से स्विमिंग करता तेंदुआ न केवल पानी में तैरता नजर आता है, बल्कि शिकार भी करता है. वीडियो में ये तेंदुआ मछलियों और दूसरी पानी के जीवों का शिकार करता नजर आता है. इस वीडियो को देख लोग हैरान हैं. वीडियो को पोस्ट करते हुए भी हैरानी जाहिर की गई है. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘मुझे नहीं पता था कि बिग कैट्स तैर सकती हैं. मुझे यह भी नहीं पता था कि छोटी बिल्लियां कर सकती हैं'.

Advertisement

6.5 मिलियन व्यूज

वीडियो को सोशल मीडिया पर बार-बार देखा जा रहा है, वीडियो पर 6.5 मिलियन व्यूज आ चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देख दंग हैं. एक यूजर ने लिखा, पानी को लेकर डरने वाली नई बात. वहीं एक यूजर ने लिखा, मुझे लगता है कि वे कर सकते हैं लेकिन वे ज्यादातर घड़ियाल और मगरमच्छ का शिकार करते हैं.

Advertisement

  

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll का पहला Result, Haryana में Congress को मिला रहा बंपर बहुमत