हिरण को दूर से ही रडार पर ले आया तेंदुआ, हिरण की बेफिक्री और तेंदुए की चतुराई देख बदल गई पूरी कहानी

वायरल हो रहे इस वीडियो में चालाक तेंदुआ बड़ी ही शातिर तरीके से हिरण का बेरहमी से शिकार कर लेता है. वीडियो में तेंदुए के दिमाग और चतुराई को देखकर आपकी आंखें भी खुली की खुली रह जाएंगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Leopard Hunting Deer Video: तेंदुआ जंगल का एक ऐसा शिकारी है, जो अपने शिकार को खूंखार तरीके से नोच-नोचकर खाता है. शिकार ये तरीका देखकर यकीनन किसी का भी दिल दहल उठेगा. अक्सर जंगली जानवरों के ऐसे शिकार के वीडियो इंटरनेट में देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें देखकर कई बार लोगों की चीखें तक निकल जाती हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसमें तेंदुआ हिरण का शिकार करने के लिए घात लगाते बैठा है. वीडियो में तेंदुए के दिमाग और चतुराई को देखकर आपकी आंखें भी खुली की खुली रह जाएंगी.

छिपकर तेंदुए ने किया बेखबर हिरण का शिकार

वायरल हो रहे इस वीडियो में चालाक तेंदुआ बड़ी ही शातिर तरीके से हिरण का बेरहमी से शिकार कर लेता है. वीडियो में तेंदुआ और हिरण के बीच की दिलचस्प खींचतान को देखा जा सकता है. इस वीडियो को देखकर आप तेंदुए की चतुराई और दिमाग की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे. इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि हिरण आराम से एक तालाब के किनारे पानी पी रहा है. वह बिल्कुल बेफिक्र है और उसे आसपास के खतरे का जरा भी एहसास नहीं होता, लेकिन इसी दौरान, तेंदुआ धीरे-धीरे उसके पास आता है. यह दृश्य न केवल रोमांचकारी है, बल्कि यह जंगली जीवन के वास्तविक संघर्ष को भी दर्शाता है.

यहां देखें वीडियो

तेंदुआ और हिरण का दिलचस्प मुकाबला

जब हिरण को तेंदुए की उपस्थिति का एहसास होता है, तब वह अचानक पीछे मुड़कर देखता है और अपनी जान बचाने के लिए दौड़ लगाता है. तेंदुए की चालाकी और हिरण की बेवकूफी के इस खेल में हमें यह सीखने को मिलता है कि जंगली जीवन में हर पल खतरा होता है. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का खूब ध्यान खींचा है. यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और कई लोग तेंदुए की चतुराई की सराहना भी कर रहे हैं. इस वीडियो ने न केवल मनोरंजन किया है, बल्कि यह जंगली जीवों की प्राकृतिक वृत्तियों को भी उजागर करता है. तेंदुआ और हिरण का यह वीडियो हमें यह याद दिलाता है कि जंगली जीवन में केवल ताकतवर ही नहीं, बल्कि चतुर और सूझ-बूझ वाले जीव भी अपने जीवन के लिए संघर्ष करते हैं. 

Advertisement

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: Snapdeal Co-Founder Kunal Bahl ने शेयर की Ratan Tata की दिलचस्प कहानी