गाय के सामने फन काढ़े बैठा था कोबरा, तो गाय ने सांप को प्यार से किया Kiss, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

इंटरनेट पर इन दिनों जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक गाय और किंग कोबरा की मुठभेड़ को दिखाया गया है. लेकिन, वीडियो में जो हुआ वो देख कोई भी दंग रह जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

किंग कोबरा का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. यहां तक कि जानवर भी इनसे बचके रहते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर बहुत से ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें किंग कोबरा को दूसरे जानवरों पर अटैक करते हुए दिखाया जाता है. लेकिन, सोशल मीडिया पर अब जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा और अपनी आंखों पर भरोसा नहीं कर पाएगा. इंटरनेट पर इन दिनों जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक गाय और किंग कोबरा की मुठभेड़ को दिखाया गया है. लेकिन, वीडियो में जो हुआ वो देख कोई भी दंग रह जाएगा.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गाय है और उसके सामने एक किंग कोबरा फन काढ़े बैठा है. दोनों एक दूसरे को देख रहे हैं. कोबरा अपना फन गाय की ओर बढ़ाता है, तो गाय अपनी जीभ निकालकर उसे चाटने लगती है. कोबरा पीछे की ओर हटने लगता है, लेकिन गाय उसकी ओर बढ़ती है और दोबारा अपनी जीभ से उसे चाटती है. देखकर ऐसा लगता है मानो गाय उसे प्यार कर रही है. साफ पता चल रहा है कि दोनों में से कोई भी एक दूसरे डर नहीं रहे हैं और दोनों गहरे दोस्त हैं.

देखें Video:

इस वीडियो को एक्स पर @Rainmaker1973 नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- इस गाय को इस सांप में कितनी दिलचस्पी है. इस वीडियो को अबतक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1 हज़ार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. 

Advertisement

एक यूजर ने लिखा- सांप आमतौर पर आक्रामक नहीं होते हैं. ख़ास तौर पर बड़ी चीज़ों के साथ. सांपों में एक निश्चित समय में केवल एक निश्चित मात्रा में ही जहर होता है. सांप जानता है कि वह उस गाय को खा नहीं सकता और संभवतः उसे मार भी नहीं सकता. सांप को अपने जहर का उपयोग उस शिकार पर करना पड़ता है जिसे वह खा सकता है. दूसरे ने मज़ाकिया कमेंट में लिखा- एक वीडियो में भारत बांग्लादेश संबंध. तीसरे ने लिखा- इस तरह का वीडियो कभी नहीं देखा, यह वाकई दिलचस्प है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir: घुसपैठ की तैयारी में आतंकी, BSF IG ने कहा- सुरक्षा बल पूरी तरह चौकन्ने
Topics mentioned in this article