बर्फबारी में इन रेलवे स्टेशन की खूबसूरती मोह लेती है हर किसी का मन, सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो

कालका-शिमला रूट बर्फ से ढका हुआ बेहद सुंदर लग रहा है. इस रूट से गुजरने वाली ट्रेन को देख हर कोई प्रकृति ने इन नजारों की तारीफ कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
सोशल मीडिया पर इन वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.
नई दिल्ली:

उत्तर भारत (North India) के कई इलाकों में सर्दी (Winter) का कहर जारी है. पहाड़ी इलाकों में तो इस समय जमकर बर्फबारी (Snowfall) हो रही है. लेकिन ठंड के इस मौसम में कुछ जगहों की खूबसूरती में चार चाद लग जाते हैं. भारत में ऐसी बहुत सी जगह हैं, जहां के मनमोहक नजारें लोगों का मन मोह रहे हैं. इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने भी सोशल मीडिया पर कुछ बर्फ से ढके इन्हीं सुंदर स्टेशन का वीडियो शेयर किया है. जो कि अब खूब वायरल हो रहा है.

इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर जो पहला वीडियो (Video) शेयर किया है, उसमें कालका-शिमला रूट (Kalka-Shimla) से टॉय ट्रेन (Toy Train) को बर्फ से ढकी पटरियों के बीच से गुजरते हुए देखा जा सकता है. कालका-शिमला रूट बर्फ से ढका हुआ बेहद सुंदर लग रहा है. इस रूट से गुजरने वाली ट्रेन को देख हर कोई प्रकृति ने इन नजारों की तारीफ कर रहा है.

Advertisement

यहां देखिए वीडियो-

ये भी पढ़ें: पूरे प्लेन में सिर्फ एक पैसेंजर ने किया सफर, सोशल मीडिया शेयर किया दिलचस्प अनुभव

इस वीडियो (Video) जिसमें कालका-शिमला रेल रूट का मनमोहक दृश्य दिखाया गया है. दृश्य को देखने के बाद भला हर किसी का मन चाहेगा कि वो इस जगह पर जरूर घूमने जाए. कालका-शिमला रूट से गुजरती स्पेशल पैसेंजर टॉय ट्रेन सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. वहीं रेलवे ने बारामूला की सुंदरता से रूबरू कराने वाला एक वीडियो शेयर किया है. 

वीडियो में बारामूला-बनिहाल सेक्शन के सदुरा रेलवे स्टेशन पर जाती एक ट्रेन को दिखाया गया है. वीडियो के कैप्शन में रेलवे ने लिखा- बर्फ से ढकी ट्रेन का बारामूला-बनिहाल सेक्शन में बर्फ से ढके सदुरा रेलवे स्टेशन में प्रवेश का मनमोहक नजारा. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस समय बारामूला जाना आपके लिए कितना शानदार हो सकता है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: Pankaja Munde का हुआ राजनीति में पुनर्वासन विधान परिषद से मिला टिकट