ट्रेन में सीट नहीं मिली तो लगा डाला गजब का जुगाड़, इसके बाद जो हुआ उसे देख लोग बोले- आय हाय, ओय होय

भारतीय रेलवे अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती है. कभी इंडियन रेलवे के वीडियो X (ट्विटर) पर वायरल होते हैं, तो कभी इंस्टाग्राम पर वायरल हो जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Train me seat ke liye kiya jugad: भारतीयों को जुगाड़ का मास्टर कहा जाता है. ऐसा कहते हैं कि इंडियन जुगाड़ में सबसे आगे होते हैं. कई बार तो जुगाड़ चल जाता है, लेकिन कई बार यह फेल भी हो जाता है. मौजूदा समय में हम भारतीय युवक के जिस जुगाड़ का जिक्र करेंगे, वह इंडियन रेलवे से जुड़ा है. आपको तो पता ही है कि भारतीय रेलवे अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में बना रहता है. कभी इंडियन रेलवे के वीडियो X (ट्विटर) पर वायरल होते हैं, तो कभी इंस्टाग्राम पर वायरल हो जाते हैं.

X पर वायरल हुआ रेलवे का यह वीडियो

ट्विटर जो मौजूदा समय में X के नाम से जाना जाता है, इस पर भारतीय रेलवे में सफर करने वाले यात्री अमूमन अपनी यात्रा से जुड़ी समस्याओं को लेकर फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं. इन फोटो, वीडियो पर कई बार रेलवे का जवाब भी आता है और रेलवे यात्रियों की समस्या का निदान कर देता है. अधिकांश बार समस्या का समाधान नहीं मिल पाता. मौजूदा समय में एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति ट्रेन में सीट न मिलने के बाद से चादर को बांधकर उस पर लेटते नजर आता है. युवक ने चादर को झूले की तरह बना दिया है, जिसके बीच में वह लेटकर सफर करना चाहता है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

धड़ाम से नीचे गिरा युवक

गौरतलब है कि ट्रेन में एक तरफ छह लोगों की सीट होती है और एक तरफ दो लोग की सीट होती है. बीच में आने-जाने का जो रास्ता होता है, युवक ने झूला बनाने के लिए उसी का इस्तेमाल किया है. उसने एक साइड से दूसरे साइड में उस चादर को बांधकर झूला बना दिया और बीच में लेट कर सफर कर रहा है. हालांकि, उसकी यह मुराद पूरी नहीं होती है और एक तरफ से चादर खुल जाता है और युवक धड़ाम से नीचे गिर जाता है. युवक के चेहरे के हाव-भाव को देखकर लगता है कि उसे चोट लगी है. वीडियो को 1 मिलियन लाइक मिले हैं, जबकि इसे 2.1 मिलियन लोगों ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक इसपर 8 हजार ज्यादा लोगों के कमेंट आए हैं. वायरल वीडियो पर लोग मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं.

Advertisement

ये VIDEO भी देखें:-]

Featured Video Of The Day
PM Modi USA Visit: 21 से 23 सितंबर तक America के दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री मोदी | Breaking News