न्यू Pamban Bridge, भारत के पहले वर्टिकल लिफ्ट सी ब्रिज की शानदार तस्वीरें

रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने रविवार को घोषणा की है कि मंडपम (Mandapam) में नए 2.05 किलोमीटर के पंबन रेलवे पुल (Pamban railway bridge) का निर्माण कार्य 2022 तक पूरा हो जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins

तमिलनाडु राज्य का नया पंबन ब्रिज यानी देश का पहला वर्टिकल लिफ्ट रेलवे सी ब्रिज (India first vertical lift Railway sea bridge) जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है. इस परियोजना के अगले साल मार्च माह तक पूरा होने की संभावना है. रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने रविवार को घोषणा की है कि मंडपम (Mandapam) में नए 2.05 किलोमीटर के पंबन रेलवे पुल (Pamban railway bridge) का निर्माण कार्य 2022 तक पूरा हो जाएगा. ये ब्रिज रामेश्वरम को तमिलनाडु से जोड़ेगा.

नया पुल, जो 2.07 किलोमीटर लंबा होगा, उन भक्तों और तीर्थयात्रियों के लिए एक वरदान होगा जो रामेश्वरम और धनुषकोडी, तमिलनाडु की आध्यात्मिक यात्रा करना चाहते हैं. कहा जा रहा है कि पुराने पंबन ब्रिज ने पंबन द्वीप को मुख्य भूमि भारत से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आने वाले महीनों में पुराने पंबन ब्रिज को न्यू पंबन ब्रिज से बदल दिया जाएगा, जिसके लिए 280 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि का निवेश किया जा रहा है.

देखें Photos:

Featured Video Of The Day
Drone से Delivery, Flights जैसी सुविधाओं वाली Buses...गडकरी ने समझाया 5 साल में कितना बदल जाएगा ट्रांसपोर्ट