अपने बच्चों को Z+ सिक्योरिटी देता हाथियों का परिवार, खूबसूरत वीडियो देख दिल हार बैठे लोग

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे हाथियों का परिवार अपने बच्चों को Z+ सिक्योरिटी दे रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Beautiful Elephant Family Video: इंटरनेट पर इन दिनों एक दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स अपना दिल हार बैठे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे हाथियों का परिवार अपने बच्चों को Z+ सिक्योरिटी दे रहा है. वीडियो देख चुके लोग इस पर एक से बढ़कर एक प्रतिक्रियाएं देते हुए अपने दिल का हाल बयां कर रहे हैं.

Advertisement

यह वीडियो तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व के घने जंगलों का बताया जा रहा है, जहां हाथियों का परिवार अपने बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, मजे से आराम फरमाता नजर आ रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X (एक्स- पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को IAS सुप्रिया साहू ने अपने अकाउंट @supriyasahuias से शेयर किया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. महज 15 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 65 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'घने जंगलों में एक हाथियों का परिवार आनंद से सोया हुआ है. यहां हाथी के बच्चे को परिवार द्वारा Z श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. इसके साथ ही युवा हाथी कैसे आश्वस्त होने के लिए परिवार के अन्य सदस्यों की उपस्थिति की जांच कर रहा है. यह देखने में आम इंसानों के परिवार की तरह ही प्रतीत हो रहा है.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, कोयंबटूर जिले में पोलाची, अनाईमलाई वन का क्षेत्रफल 958 वर्ग किमी है. पश्चिमी घाट पर स्थित, अनाईमलाई के जंगल कई वन्यजीव प्रजातियों का घर हैं. यहां हाथी और बाघ विशेष रूप से भारी मात्रा में हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें: Dehradun में 2000 पेड़ों पर मौत का लाल निशान, प्यास बुझाने का यह कैसा Plan?