बैचलर्स के लिए आए दिन 10-15 पार्सल मंगाने से परेशान था गार्ड, हाउसिंग सोसाइटी ने जारी किया खास नोटिस

खासतौर से बैचलर्स के लिए जारी किए गए इस नोटिस में उनसे सुरक्षा गार्ड से उनकी ओर से डिलीवरी लेने की रिक्वेस्ट करना बंद करने के लिए कहा गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ऑनलाइन शॉपिंग के दौर में आजकल हर दिन लोग कुछ ना कुछ नया ऑर्डर करते ही रहते हैं और हर दिन कुछ ना कुछ रिसीव करते हैं. ऐसे में मल्टीस्टोरी ब्लिडिंग्स और हाउसिंग सोसाइटीज के वॉचमैन या सिक्योरिटी गार्ड्स की आपत्ति भी लाजमी है. हाल में एक हाउसिंग सोसाइटी द्वारा "बहुत ज़्यादा पार्सल" के बारे में जारी किया गया नोटिस ऑनलाइन लोगों का ध्यान खींच रहा है. आमतौर पर जब ऐसे नोटिस जारी किए जाते हैं, तो लोग मुखर होकर फ़ैसले के प्रति अपनी असहमति दिखाते हैं, लेकिन इस मेमो को ज़्यादातर सोशल मीडिया यूज़र्स से सराहना मिली. खासतौर से बैचलर्स के लिए जारी किए गए इस नोटिस में उनसे सुरक्षा गार्ड से उनकी ओर से डिलीवरी लेने की रिक्वेस्ट करना बंद करने के लिए कहा गया है.

एक एक्स यूज़र ने लिखा, "सोसाइटी के अध्यक्ष पागल हैं. मेरे कजिन की बिल्डिंग को एक दिन में बहुत ज़्यादा पार्सल प्राप्त करने के लिए चेतावनी दी गई." नोटिस में बताया गया है कि सात साल से काम कर रहे सिक्योरिटी गार्ड ने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) को बताया कि, उसे रोजाना "बड़ी संख्या में पार्सल" मैनेज करने पड़ते हैं, जिसकी वजह से उसका नियमित काम प्रभावित हो रहा है.

पूरा नोटिस यहां देखें

Advertisement

पोस्ट को 4.5 लाख बार देखा जा चुका हैं. साथ ही 4.8 हजार लाइक्स इस पर आए हैं. ढेरों लोंगों ने कमेंट कर इस मेमो को उचित ठहराया है. एक एक्स यूजर ने लिखा, “उनकी बात सही है. भारत में, हम सोचते हैं कि एक सुरक्षा गार्ड ही हर चीज का एकमात्र प्रभारी होता है. उसे अपना सामान इकट्ठा करने वाले की तरह ना समझें.” एक अन्य ने लिखा, "यह एक उचित अनुरोध है. कौन एक दिन में 10-15 पार्सल रिसीव करता है?" तीसरे ने लिखा, "सुरक्षा कर्मियों को कोई भी सामान क्यों रिसीव करना चाहिए? हमारी सोसाइटी में यह सख्त वर्जित है."

Advertisement

ये भी देखेंः- कोलकाता का फेमस पिटाई पराठा

Featured Video Of The Day
Pension लेने के लिए 2 KM घिसटते हुए गई 80 साल की महिला, Kendujhar से आई तस्वीर