बेघर शख्स के साथ सड़क किनारे छोटी सी चादर पर सोते दिखे आवारा कुत्ते, वायरल तस्वीर देख पसीजा लोगों का दिल

इस तस्वीर की दिल जीत देने वाली बात यह है कि बेघर शख्स ने न केवल खुद को बल्कि अपने प्यारे दोस्तों को भी छाया प्रदान करने के लिए एक छाता भी खुला रखा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

आवारा कुत्तों को आश्रय प्रदान करने वाले एक बेघर शख्स (homeless man) की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर को IFS (भारतीय वन सेवा) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने रविवार को शेयर किया. नंदा ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "इस बड़ी दुनिया को समायोजित करने के लिए हमारा दिल काफी बड़ा होना चाहिए."

तस्वीर में एक बेघर शख्स सड़क के किनारे कपड़े की चादर ओढ़े लेटा हुआ दिखाई दे रहा है. वह उन लोगों की मदद करने से नहीं कतराते हैं जो खुद बोल नहीं सकते, जबकि वह 7 आवारा कुत्तों के साथ अपने छोटे से गद्दे को शेयर करते हुए दिखाई दे रहा है.

इस तस्वीर की दिल जीत देने वाली बात यह है कि बेघर शख्स ने न केवल खुद को बल्कि अपने प्यारे दोस्तों को भी छाया प्रदान करने के लिए एक छाता भी खुला रखा है.

फोटो ने जल्द ही इंटरनेट यूजर्स का ध्यान खींचा, क्योंकि उन्होंने उस शख्स की "हृदयस्पर्शी" हावभाव के लिए तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, "24 कैरेट गोल्ड हार्ट." दूसरे ने कहा, "बहुत सुंदर विचार," तीसरे ने कहा, "वाह, भगवान पृथ्वी पर," चौथे ने कहा, "क्या आदमी है."

नंदा की पोस्ट को अबतक लगभग 1,000 लाइक मिले हैं.

पालतू जानवर और उनकी हरकतें निश्चित रूप से किसी का दिन रोशन कर सकती हैं. हाल ही में, रात का खाना खाते समय एक कुत्ते का अपने मालिक के भोजन को घूरने का एक पुराना वीडियो केवल एक सप्ताह में लाखों बार देखा गया.

Advertisement

वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स सोफे पर खाना खा रहा है जबकि उसका कुत्ता सोफे के दूसरी तरफ बैठा है. जैसे ही शख्स ने खाया, कुत्ते ने उसके स्वादिष्ट भोजन को देखा. लेकिन जैसे ही उस शख्स ने अपना सिर कुत्ते की तरफ घुमाया, कुत्ता तुरंत दूर देखता हुआ और शांत खेलने की कोशिश करता दिखाई दिया.

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: नसरल्लाह की मौत से क्या बिखर जाएगा हिज़्बुल्लाह?