पैसे नहीं थे, मगर गाड़ी का सपना था, किसान ने कबाड़ से बनाई विंटेज कार, बिना पेट्रोल के चलती है

महाराष्ट्र के पुणे से सटे मावल तहलील के रहने वाले रोहिदास नवगुने ने एक कबाड़ से एक विंटेज कार बनाई है और इस कार को सड़क पर दौड़ा भी रहे हैं. 51 वर्षीय किसान रोहिदास नवगुने के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने लिए एक गाड़ी खरीद सकें, मगर उन्होंने कबाड़ की मदद से अपने लिए एक विंटेज गाड़ी डिजाइन की फिर उसे मेहनत करके बना दी.

Advertisement
Read Time: 19 mins

एक किसान को फसलों के बारे में ज़्यादा जानकारी होती है. किसान दिन-रात मेहनत करके फसल उगाते हैं. कई बार कुछ ऐसा होता है कि घर चलाने के लिए किसान कुछ अलग ही काम करते हैं. आज हम आपको 51 साल के एक ऐसे किसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से एक अलग मुकाम हासिल किया है. खेती करने के साथ-साथ ये किसान डेकोरेशन का भी काम करते हैं. इसी बीच इन्होंने एक विंटेज कार बना कर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है. इस विंटेज कार की चर्चा बहुत ही ज़यादा हो रही है. आइए, पूरे मामले को विस्तार से समझते हैं.

महाराष्ट्र के पुणे से सटे मावल तहलील के रहने वाले रोहिदास नवगुने ने एक कबाड़ से एक विंटेज कार बनाई है और इस कार को सड़क पर दौड़ा भी रहे हैं. 51 वर्षीय किसान रोहिदास नवगुने के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने लिए एक गाड़ी खरीद सकें, मगर उन्होंने कबाड़ की मदद से अपने लिए एक विंटेज गाड़ी डिजाइन की फिर उसे मेहनत करके बना दी. यह कार काफी प्यारी लग रही है. इस कार की कई और खासियतें हैं.

बैट्री से चलती है कार

इस विंटेज कार की खासियत है कि ये बैट्री से चलती है. इस कार का डिजाइन भले ही विंटेज है, मगर इसमें कई सामान आधुनिक लगे हुए हैं.

Advertisement

3 लाख रुपये लगे

इस विंटेज कार को बनाने में ढ़ाई लाख से लेकर 3 लाख रुपये लगे हैं. इस कार में पुराने कलपुर्जों का इस्तेमाल किया गया है. इस कार में आसानी से 2 लोग बैठ सकते हैं.

Advertisement

अपनी विंटेज कार के बारे में 51 वर्षीय रोहिदास नवगुने ने जानकारी दी कि इस कार को मैंने अपनी मेहनत से बनाई है. इसमें 2 लोग आसानी से बैठ सकते हैं. ई रिक्शा से प्रेरित होकर मैंने अपनी ये कार बनाई है.  मेड इन इंडिया अभियान के तहत इस कार को बनाया गया है. मैं सरकार से उम्मीद करता हूं कि मुझे आर्थिक मदद करे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल