इंसानों की तरह दिखता है इस मछली का चेहरा, देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा

हैरान कर देने वाले इस वीडियो एक मछली नजर आ रही है, जिसका चेहरा इंसानों की तरह दिखाई दे रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी धोखा जा जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
इंसानों जैसी मछली की शक्ल का वीडियो हो रहा वायरल.

दुनियाभर में मछलियों की कई ऐसी प्रजातियां मौजूद हैं, जो कई बार हैरान कर देती हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे मछलियों के वीडियो और फोटो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर कई बार खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. कभी इंसानों की तरह दांत वाली मछली देखने को मिलती है, तो कभी स्माइल करती मछलियां दिल जीत लेती हैं. हाल ही में एक ऐसी ही मछली सामने आई है, जिसे देखकर आपकी भी आंखें धोखा खा जाएंगी. दरअसल, इस मछली का चेहरा इंसानों की तरह दिखता है, जिसे देखकर हैरानी होना लाजिमी है. यकीन ना हो तो खुद ही देख लीजिए.

यहां देखें वीडियो

झील किनारे दिखी अजीबोगरीब मछली (human faced fish)

शायद ही आपने पहले कभी ऐसी मछली देखी होगी, जिसका चेहरा इंसानों से मिलता-जुलता है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अजीबोगरीब मछली को साल 2019 में दक्षिण चीन के कुनमिंग के पास एक गांव के सरोवर में देखा गया था. इंसानों जैसी शक्ल वाली इस मछली को झील किनारे पानी पीते देखकर लोगों ने इसका वीडियो बना लिया था, जो अब इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है और लोगों के होश उड़ा रहा है.

इंसानों जैसी है मछली की शक्ल (Fish With a Human-Like Face)

वीडियो में देखा जा सकता है कि, मछली के सिर पर काले धब्बे हैं, जो इंसानी आंखों से कम नहीं लग रहे. इसी तरह नाक के पास दो सीधी लाइनें बनी हुई हैं और एक आड़ी लाइन मुंह की तरह लग रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'इस मछली का चेहरा इंसान जैसा क्यों है?' महज 15 सेकंड के इस वीडियो को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इसे खाने की हिम्मत कौन करेगा?' दूसरे यूजर ने इसे एलियन ही बता डाला. तीसरे यूजर ने इसकी कीमत 42 लाख रुपये से भी ऊपर लगाई गई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Keir Starmer की जीत और Rishi Sunak की बड़ी हार की ये रहीं 10 वजहें