दादी की याद में आतिशबाजी से बना दी स्वर्ग की सीढ़ी, चीन के आर्टिस्ट ने किया हैरतअंगेज कारनामा

चीन के कलाकार कै गुओ-कियांग ने आतिशबाज़ी के एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर अपनी दादी की यादों का सम्मान करने के लिए 1,650 फीट की लुभावनी 'स्वर्ग की सीढ़ी' बना दी थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'स्वर्ग की सीढ़ी' का वीडियो

दुनिया भर में रामायण की एक कथा मशहूर है कि रावण ने एक बार स्वर्ग तक सीढ़ी लगाने की कोशिश की थी. हालांकि, वह इसे पूरा नहीं कर पाया था. चीन के एक कलाकार की इससे मिलती-जुलती कोशिश वर्षों से दुनिया भर के लोगों का ध्यान खींच रही है. दरअसल, चीन के कलाकार कै गुओ-कियांग ने आतिशबाज़ी के एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर अपनी दादी की यादों का सम्मान करने के लिए 1,650 फीट की लुभावनी 'स्वर्ग की सीढ़ी' बना दी थी.

2015 की घटना का वीडियो क्लिप

पटाखों और रोशनी से भरी इस स्वर्ग की सीढ़ी का एक वीडियो क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों को जमकर आकर्षित कर रहा है. साल 2015 में सामने आए इस हैरतअंगेज कारनामे को देखकर यूजर्स हक्के-बक्के हैं. साल 2016 में स्काई लैडर और गन पाउडर के बेहतर इस्तेमाल से सामने आई इस शानदार घटना पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई थी. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर फिलहाल यह उपलब्ध है. पूरे वाकए को देखने के लिए लोग उधर का रुख भी कर रहे हैं.

Advertisement

आग, रोशनी और धुएं के साथ स्वर्ग की सीढ़ी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 'सच कड़वा है' नाम के अकाउंट से पोस्ट शेयर किया गया, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पहाड़ी की तलहटी से आग, रोशनी, पटाखों की आवाज और धुएं के साथ एक सीढ़ी आसमान की ओर ऊपर उठती जा रही है. महज कुछ ही सेकेंड के इस वीडियो के साथ हैशटैग स्टेयरवे टू हेवन, ग्रैंडमा, चाइनीजआर्ट और लवएंडआर्ट का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही वीडियो क्लिप के बारे मे एक बेहद संक्षिप्त जानकारी दी गई है.

यहां देखें वायरल वीडियो

कलाकार के प्रेम और सम्मान की जमकर तारीफ

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए जाने के बाद यह वीडियो लगातार वायरल हो रहा है. इसे देखने वालों में से पांच लाख से ज्यादा लोगों ने पसंद और करीब एक लाख लोगों ने शेयर किया. वहीं हजारों यूजर्स ने इस अनोखे वीडियो पर कमेंट पर अपनी राय सामने रखी है. इनमें से ज्यादातर लोगों ने वीडियो को गजब, कमाल, शानदार और अद्भुत बताया है. हालांकि, कुछ यूजर्स ने इस कलाकारी की बारीकियों के बारे में भी बताया है. कई यूजर्स ने अपनी दादी के लिए कलाकार के प्रेम और सम्मान की जमकर तारीफ भी की है.

ये Video भी देखें:-

Featured Video Of The Day
New Indian Law Rules: देश के अलग अलग हिस्सों में भी कई केस दर्ज | City Centre | NDTV India