जानें रात में नीली रोशनी से क्यों जगमगाने लगा समंदर का किनारा, लोगों को नहीं हुआ खुद की ही आंखों पर भरोसा

Chennai Beach Viral Video: हाल ही में चेन्नई के समुद्र तट पर एक ऐसा अद्भुत और दुर्लभ दृश्य देखने को मिला, जिसे देखकर आपको खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
रात के अंधेरे में नीली रोशनी से जगमगाने लगा चेन्नई के समंदर का किनारा, वीडियो देख चौंधिया जाएंगी आंखें

Chennai beach glows with bright blue waves: हाल ही में चेन्नई के समुद्र तट पर एक अद्भुत और दुर्लभ दृश्य देखने को मिला, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया. रात के समय, समुद्र की लहरें नीली रोशनी से जगमगा उठीं, जिसे वैज्ञानिक भाषा में "बायोल्यूमिनेसेंस" कहा जाता है. यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, जिसमें कुछ समुद्री जीव, जैसे प्लवक, अंधेरे में चमकते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहे इस अद्भुत और अनोखे दृश्य को देखकर आप अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे कि, क्या ये सच है या कोई सपना (छलावा).

इस खूबसूरत दृश्य को देखकर वहां मौजूद लोग मंत्रमुग्ध हो गए. समुद्र की लहरें जब किनारे से टकराती हैं, तो उनमें से निकलने वाली नीली रोशनी एक जादुई अनुभव फील करवाती हैं. यह दृश्य इतना आकर्षक था कि जो भी इसे देखता, वो उसके जादू में खो जाता.

Advertisement
Advertisement

कई लोगों ने इस अद्भुत नज़ारे को अपने कैमरों में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर अन्य लोगों को सरप्राइज कर दिया, शायद यही वजह है कि इस वीडियो को इतना देखा और शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद यकीनन आप भी अपना दिल हार बैठेंगे.

Advertisement
Advertisement

बता दें कि, बायोल्यूमिनेसेंस का यह अद्भुत spectacle केवल चेन्नई में ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में देखने को मिलता है, लेकिन जब यह दृश्य चेन्नई के समुद्र तट पर देखने को मिला, तो यह वहां के निवासियों और पर्यटकों के लिए एक विशेष अनुभव बन गया.

समुद्र की इस चमकती लहरों को देखने के लिए लोग यहां दूर-दूर से आए. कई पर्यटकों ने इस घटना को अपनी यात्रा का मुख्य आकर्षण बताया.

यह नज़ारा न केवल एक प्राकृतिक चमत्कार था, बल्कि यह हमारे समुद्रों के स्वास्थ्य और पारिस्थितिकी के बारे में भी जागरूकता फैलाने का एक मौका था.

इस अद्भुत घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि प्रकृति में कितनी सुंदरता है. यदि आप भी इस खूबसूरत दृश्य का आनंद लेना चाहते हैं, तो चेन्नई के समुद्र तट की यात्रा जरूर करें और इस जादुई अनुभव का हिस्सा बनें.

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024 में पश्चिम एशिया में इंडिया की भूमिका पर क्या बोले Israel Ambassador