सड़क पर पड़ा मिला अजीबोगरीब प्राणी, देखकर डर गए लोग, सोचा एलियन है लेकिन ये तो...

एक व्यक्ति ने अनुमान लगाया, "शार्क भ्रूण हो सकता है? या कोई अन्य समुद्री जीव."

Advertisement
Read Time: 20 mins

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया (Sydney, Australia) की सड़कों पर पाए जाने वाले एक छोटे से जीव ने जीवविज्ञानी, शिक्षाविद और सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है. Ladbible की रिपोर्ट के अनुसार, हैरी हेस सोमवार की सुबह जॉगिंग कर रहा था, जब उस प्राणी पर उसकी ठोकर लगी. शहर में हाल के दिनों में भारी बारिश हुई है, लेकिन विचित्र दिखने वाला जीव (bizarre-looking animal) बाढ़ क्षेत्र में नहीं पाया गया. इसके बजाय, हेस ने इसे सिडनी के उपनगर मैरिकविले में टहलते हुए पाया.

उसने कहा, "मेरी मन कहता है कि यह किसी प्रकार का भ्रूण है, लेकिन कोविड, तृतीय विश्व युद्ध और बाढ़ के साथ, जो अभी चल रहा है, यह जरूर कहीं बाहर का हो सकता है."

हेस ने जीव का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, जहां से यह ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल गया. फुटेज में दिखाया गया है कि वह प्राणी को छड़ी से मारता है, लेकिन वह स्थिर रहता है.

देखें Video:

अजीब दिखने वाले जीव की खबर - जिसे सोशल मीडिया पर कई लोगों ने 'एलियन' के रूप में वर्णित किया - एक लोकप्रिय ऑस्ट्रेलियाई प्रभावकार लील अहेनकान द्वारा इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर करने के बाद वायरल होना शुरू हो गई. उसने तस्वीर को कैप्शन दिया, "यह क्या है?"

Advertisement

एक व्यक्ति ने अनुमान लगाया, "शार्क भ्रूण हो सकता है? या कोई अन्य समुद्री जीव," दूसरे ने कहा, "वह एक विदेशी है."

यहां तक ​​कि जीवविज्ञानी भी अजीब दिखने वाली खोज से हैरान रह गए. जीवविज्ञानी ऐली एलिसा ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर को फिर से पोस्ट करते हुए जीव की पहचान करने में मदद मांगी. उन्होंने लिखा, "इसमें क्या चीज है? मैंने सोचा कि पोसम/ग्लाइडर भ्रूण लेकिन मेरे पास कोई संदर्भ या पैमाना नहीं है और मेरा कोई भी साथी सहमत नहीं हो सकता है."

Advertisement

एक कटलफिश भ्रूण, एक अंकुरित बीज और उत्परिवर्तित टैडपोल सभी को संभावित उत्तर के रूप में इनकार कर दिया गया था. जब लैडबिल ने सिडनी विश्वविद्यालय और न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय से जीव की पहचान करने के लिए संपर्क किया, तो कोई भी शिक्षाविद इसकी पहचान करने में सक्षम नहीं था.

Advertisement

क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि ये प्राणी क्या हो सकता है?

ये भी पढ़ें:

बाघ करने जा रहा था Attack, लंगूर ने जान बचाने के लिए चली चाल, अपने ही जाल में फंस गया टाइगर

3 बहनों ने एक ही शख्स को किया प्रपोज, खुशी से फूला नहीं समाया, उठाया लिया ये कदम

जनता खुद भाजपा से लड़ रही, छठे-सातवें चरण में उसका खाता भी नहीं खुल पाएगा : अखिलेश यादव

जब यूक्रेन से NDTV के लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान नाचने लगा बच्चा

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation News: CM केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान का क्या हैं सियासी मायने
Topics mentioned in this article