हेलमेट पहनने से पहले एक बार जरूर चेक कर लें, कहीं आपके साथ न हो जाए ऐसा हादसा, दिल दहला देगा वीडियो

हेलमेट पहनने से पहले एक बार उसे अच्छे से चेक जरूर कर लेना चाहिए. इस वीडियो को देखकर आप समझ ही जाएंगे कि, ऐसा क्यों कहा जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

हेलमेट इसलिए पहना जाता है, क्योंकि वो आपकी हिफाजत करता है. टू व्हीलर पर निकलने वालों को न सिर्फ सिर पर लगने वाली किसी चोट के अंदेशे से हेलमेट बचाता है, बल्कि धूप, तेज हवा, ठंड और बारिश से भी हिफाजत करता है, लेकिन रखे हुए हेलमेट को उठा कर पहनने से पहले एक बार उसे अच्छे से चेक जरूर कर लेना चाहिए. हो सकता है कि आप रखा हुए हेलमेट पहने और आपको कुछ नुकसान झेलना पड़ जाए. एक वायरल वीडियो इस बात का उदाहरण है कि हेलमेट फायदेमंद होने के साथ-साथ कभी-कभी हादसे का कारण भी बन सकते हैं.

Advertisement

दिल दहला देने वाला वीडियो

इलेक्ट्रा किड नाम के इंस्टाग्राम चैनल ने ये वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक शख्स हेलमेट लिए नजर आ रहा है, जिसके पास एक और शख्स खड़ा दिखाई पड़ रहा है, जिस शख्स के हाथ में हेलमेट है वो अपने हेलमेट को अंदर से साफ कर रहा होता है और फिर अंदर दिखने वाला कपड़ा खींच कर निकालता है और फेंक देता है. वो कवर जैसे ही नीचे गिरता है, उस पर एक खतरनाक सा सेंटीपीड यानी कनखजूरा (गोजर) रेंगता हुआ दिखाई देता है. कवर के नीचे गिरते ही वो फिर से उसके अंदर चला जाता है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

कान में घुस जाए तो मुश्किल...

इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर्स एक ही बात लिख रहे हैं कि, ये एक नए किस्म का डर अनलॉक हुआ है. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये सेंटीपीड काट ले तो एक बार बर्दाश्त भी कर सकते हैं, लेकिन अगर ये कान में घुस गए तो बहुत बुरा हाल कर देते हैं.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'अब तो हेलमेट पहनने से पहले भी सोचना पड़ेगा.' कुछ यूजर्स ये सवाल भी कर रहे हैं कि, 'ये हेलमेट में घुसा कैसे.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'हेलमेट भी चेक करके ही पहनना पड़ेगा.'

Advertisement

ये Video भी देखें: Heat Wave: आसमान से बरस रही आग, तप रहे राज्य | Rajasthan | Madhya Pradesh | North West India

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lok Sabha-Rajya Sabha अध्यक्ष ने दी T20 में Team India को जीत की बधाई