नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा, परेशान थी मां, वन अधिकारियों ने पता चलते ही किया रेस्क्यू, फिर दोनों को ऐसे मिलाया

हाथी का बच्चा मुदुमलाई टाइगर रिजर्व (Mudumalai Tiger Reserve) में एक जलमार्ग में फंस गया था. नियमित गश्त के दौरान वन कर्मचारियों ने बच्चे को भागने के लिए संघर्ष करते हुए देखा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS Officer Supriya Sahu) ने हाल ही में एक रेस्क्यू के बाद एक हथिनी और उसके बच्चे के फिर से मिलने की दिल छू लेने वाली कहानी (heartwarming story) शेयर की है. हाथी का बच्चा मुदुमलाई टाइगर रिजर्व (Mudumalai Tiger Reserve) में एक जलमार्ग में फंस गया था. नियमित गश्त के दौरान वन कर्मचारियों ने बच्चे को भागने के लिए संघर्ष करते हुए देखा. परेशान हथिनी को कुछ ही मीटर की दूरी पर पाया गया, वह उत्सुकता से अपने बच्चे का इंतजार कर रही थी.

त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए एक बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया. उन्होंने हाथी के बच्चे को जलमार्ग से मुक्त कराने के लिए लगन से काम किया और सफलतापूर्वक उसे उसकी मां से मिला दिया. उनकी भलाई सुनिश्चित करने के लिए, जोड़े की निगरानी के लिए एक विशेष टीम को नियुक्त किया गया था, जिसने पुष्टि की कि मां और बच्चा दोनों सुरक्षित और स्वस्थ थे.

Advertisement

देखें Video:

सुप्रिया साहू ने मुदुमलाई टाइगर रिजर्व के उप निदेशक विद्या के नेतृत्व वाली टीम के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "टीम को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया और शानदार प्रयास के लिए बधाई."

बचाव के वीडियो के साथ इस मार्मिक कहानी को 135k से अधिक बार देखा गया और ऑनलाइन ढेरों प्रतिक्रियाएं मिलीं हैं. दर्शकों ने बछड़े को बचाने में उनके अथक प्रयासों के लिए समर्पित वन अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया. यह घटना वन्यजीव संरक्षण में त्वरित कार्रवाई और समर्पण के महत्व पर प्रकाश डालती है, और यह जानवरों और उनके बच्चों के बीच मजबूत बंधन की याद दिलाती है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article