शादी के 57 साल बाद कपल को मिला अपनी शादी का खोया हुआ Video, फेसबुक पर इस तरह मिला क्लू

एक ऑस्ट्रेलियाई जोड़े को 57 साल बाद अपनी शादी का खोया हुआ वीडियो दोबारा मिल गया, जिससे उनकी हैरानी का ठिकाना नहीं था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

शादी हर किसी के लिए जीवन का सबसे खास मौका होता है. ऐसे में शादी की तस्वीरें और वीडियो भी हर किसी के लिए बेहद खास होता है. अगर कोई कपल इन यादों को खो दे तो निराशा लाजमी है. लेकिन अगर खोई हुई तस्वीरें और वीडियोज कई दशक बाद फिर से मिल जाएं तो खुशी का ठिकाना नहीं रहता. एक ऑस्ट्रेलियाई जोड़े (Australian couple) को 57 साल बाद अपनी शादी का खोया हुआ वीडियो दोबारा मिल गया, जिससे उनकी हैरानी का ठिकाना नहीं था.

ब्रिसबेन की ऐलीन टर्नबुल ने 1967 में स्कॉटलैंड में अपने पति बिल से शादी की थी. अपनी शादी के कुछ समय बाद, उन्होंने चर्च से बाहर निकलते समय की फुटेज देखने के लिए एक प्रोजेक्टर उधार लिया, लेकिन गलती से प्रोजेक्टर में फिल्म छूट गई और फिर कभी नहीं देखी. हाल ही में, जब टर्नबुल ने फेसबुक पर वीडियो की एक स्टिल फोटो देखी.

फेसबुक के जरिए मिला वीडियो

अब 77 वर्षीय मिसेज टर्नबुल ने बीबीसी स्कॉटलैंड को बताया, "मैं फेसबुक पर देख रही थी, और यह शादी की तस्वीर सामने आई. मेरे पति यहां बैठे थे और मैंने उनकी ओर मुड़कर कहा, 'यह हमारी शादी की तस्वीर है.'"

यह तस्वीर स्कॉटलैंड के टेरी चेन ने ऑस्ट्रेलियाई मूल निवासियों के एक ग्रुप में शेयर की थी, जिनके चाचा ने पांच दशक से भी अधिक समय पहले जोड़े को अपना प्रोजेक्टर उधार दिया था. चेन, जो रॉयल नेवी में थे, ने अपने चाचा के घर पर अपनी कुछ फिल्म रील जमा की थीं.

जब चेन के चाचा घर बदल गए, तो चेन ने अपनी फिल्में वापस ले लीं और आखिरकार उन्हें डीवीडी में ट्रांसफर करने का फैसला किया क्योंकि उनके पास अब प्रोजेक्टर नहीं था. रीलों में मैस्ट्रिक चर्च में हुई एक शादी की रहस्यमयी फिल्म थी, जिसे चेन ने कई बार देखने के बावजूद नहीं पहचाना.

Advertisement

टर्नबुल इस वीडियो को देख यकीन ही नहीं कर पा रही है. उन्होंने कहा, "मेरे माता-पिता को सिर्फ़ एक तस्वीर में नहीं बल्कि वास्तव में चलते-फिरते देखना अजीब लगता है."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
National Cricket League, Sixty Strikes Tournament के 8वें मैच में शिकागो ने डलास को 59 रनों से हराया