कुत्ता हुआ कन्फ्यूज, दरवाजे पर नहीं था शीशा फिर भी करने लगा ऐसी हरकत, Video देख आनंद महिंद्रा ने दी ये Business Tip

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने एक फनी वीडियो ट्वीट किया, लेकिन इस वीडियो में हंसी के अलावा आपको सीख भी मिलेगा. उन्होंने अपने वीडियो के कैप्शन में जीवन का एक सबक भी दिया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) अक्सर वायरल फोटो या वीडियो पोस्ट कर अपने फॉलोअर्स का मनोरंजन करते रहते हैं. उन्होंने एक बार फिर कुछ ऐसा ही किया है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने एक फनी वीडियो ट्वीट किया, लेकिन इस वीडियो में हंसी के अलावा आपको सीख भी मिलेगा. उन्होंने अपने वीडियो के कैप्शन में जीवन का एक सबक भी दिया है. वीडियो, जिसे पहले क्लेटन क्यूबिट नाम के एक यूजर द्वारा साझा किया गया था, वीडियो में एक कुत्ते को लकड़ी के दरवाजे के फ्रेम पर खड़ा दिखाया गया है. दरवाजे से शीशा निकाल लिया गया है, लेकिन कुत्ते को लगता है कि शीशा दरवाजे पर अब भी लगा हुआ है.

जबकि कुत्ते का मालिक उसे बाहर निकलने के लिए कहता है, कुत्ता फ्रेम से छलांग नहीं लगाता है और दरवाजा खुलने का इंतजार करता है. यह महसूस किए बिना कि वह बाहर जाने के लिए आजाद है, दरवाजे पर ठोकर मारने की कोशिश करता रहता है. वीडियो में आप मालिकों को कुत्ते की इस हरकत पर हंसते हुए सुन सकते हैं.

आनंद महिंद्रा के लिए, वीडियो ने लत में न पड़ने के महत्व को समझाया है. उन्होंने एक व्यावसायिक टिप जोड़ते हुए वीडियो शेयर किया: उन्होंने लिखा, "आदत के प्रति हमारी लत को स्पष्ट करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है ... आज व्यवसाय में सबसे मूल्यवान कौशल यह जानना है कि कैसे मुक्त होना है."

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

कई ट्विटर यूजर्स महिंद्रा के इस विचार से सहमत थे. एक यूजर ने स्वीकार किया कि वीडियो मजाकिया था लेकिन यह दर्शाता है कि मानव दिमाग भी कैसे काम करता है. यूजर ने लिखा, 'हालांकि यह कुत्ते की आदतों से पता चलता है, लेकिन यह हमारी मानसिकता को भी दिखाता है.

Advertisement

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, 'आदत आपके दिमाग की दशा को बनाती है. रिजल्ट बेहतर करने के लिए अपनी एक्टिविटी पर फोकस करें. मुझे अच्छा लगेगा कि कोई मुझे मेरी ऐसी ही आदत दिखाएगा.'

दूसरे यूजर ने कहा, कि यह न केवल व्यवसाय में बल्कि जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में भी सच है. उन्होंने लिखा, "परिवर्तन और परिवर्तनों के लिए अनुकूलन वह गुण है जिसने मनुष्य को विकसित किया है," उन्होंने आगे कहा, "भविष्य उनका है जो सीमाओं के बंधन में नहीं बंधेंगे."

आनंद महिंद्रा के ट्वीट ने न केवल मानव मन और हमारे अनुकूलन में कंडीशनिंग की भूमिका पर गंभीर चर्चा की. बल्कि, लोगों ने उनके ट्वीट पर मजाकिया कमेंट्स भी किए. एक यूजर ने कुत्ते के व्यवहार की तुलना मनुष्यों की किसी भी रोशनी वाली स्क्रीन को स्वाइप करने की प्रवृत्ति से की, भले ही वह टच फोन न हो. उन्होंने जो ट्वीट किया वह है:

दरअसल, ट्वीट से पता चलता है कि आदत की लत पड़ने से इंसान का दिमाग कितना पेचीदा व्यवहार कर सकता है.

ये वीडियो भी देखें : रॉकेट की रफ्तार से जमीन पर भागता है ये सांप, गुस्सा देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone