सिलाई मशीन को कहना पड़ा- मेरी शक्तियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है, आखिर क्या है ये माजरा...जान छूट जाएगी हंसी

इस वीडियो में किसी क्रिएटिव और जुगाडू दिमाग वाले किसी शख्स ने सिलाई मशीन में मामूली बदलाव कर उसे एस्प्रेसो कॉफी बनाने की मशीन में कन्वर्ट कर दिया है. जाहिर है कि लोगों को ये अनोखा जुगाड़ काफी अट्रैक्ट कर रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
कमाल का जुगाड़, सिलाई मशीन को बना डाला कॉफी मशीन

Make Coffee with a Sewing Machine: हिन्दुस्तान जुगाड़ का देश है. कम से कम संसाधन और कम कीमत में कोई ऐसी व्यवस्था कर लेना, जिससे रोजमर्रा की परेशानी से निजात मिल जाए, ये हम भारतीयों की खासियत हैं. अनोखी जुगाड़ का कुछ ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है. इस वीडियो में किसी क्रिएटिव और जुगाडू दिमाग वाले किसी शख्स ने सिलाई मशीन में मामूली बदलाव कर उसे एस्प्रेसो कॉफी बनाने की मशीन में कन्वर्ट कर दिया है. जाहिर है कि लोगों को ये अनोखा जुगाड़ काफी अट्रैक्ट कर रहा है.

आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है..

आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है. भारत एक विकासशील देश है, ऐसे में संसाधन और सुविधाओं की कमी स्वाभाविक है. यही कारण है कि यहां लोग साधारण सी चीजों से भी अपने काम निकालने के अनोखे जुगाड़ खोजते रहते हैं. इसी कड़ी में एक शख्स ने एस्प्रेसो कॉफी बनाने के लिए सिलाई मशीन का इस्तेमाल करके अचरज में डाल दिया है. बनाने वाले ने मशीन के एक सिरे पर कॉफी बीटर कुछ इस तरह लगाया है कि उसके सामने काफी मग रखते ही वो काफी को अच्छी तरह फेंट देता है. इससे शानदार झाग वाली कॉफी का कप तैयार हो जाता है. 

यहां देखें वीडियो

Advertisement

इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. सिलाई मशीन से कॉफी बनाने को लेकर लोग मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने फिल्म कोई मिल गया का डायलॉग लिखा, मेरी शक्तियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है मां. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ये है सिलाई मशीन का सही इस्तेमाल. ऐसे जुगाड़ भले ही अजीब लगें, लेकिन भारतीयों के इन नवाचारी तरीकों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि भारत सही मायने में जुगाड़ का देश है.

Advertisement

ये भी देखें:- Zoo में आज भौंकने लगे पांडा

Featured Video Of The Day
India China Border Dispute: चीन फिर नहीं देगा धोखा, भारत कैसे करे भरोसा? | Watan Ke Rakhwale