Advertisement

आधार कार्ड पर नाम की जगह लिखा ‘मधु का पांचवा बच्चा’, एडमिशन के वक्त हुआ कुछ ऐसा

बच्चे को सरकारी स्कूल में प्रवेश से वंचित कर दिया गया क्योंकि उसके नाम के स्थान पर "मधु का पंचवा बच्चा" लिखा हुआ था. उन्होंने बताया कि कार्ड में आधार नंबर भी नहीं था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
आधार कार्ड पर नाम की जगह लिखा ‘मधु का पांचवा बच्चा’

सोशल मीडिया पर एक आधार कार्ड (Aadhar card) की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस आधार कार्ड में जो गलती हुई है उसे देखकर हर कोई हैरान है. ये मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं (badaun) का है. इससे पता चलता है कि आधार कार्ड बनाने में कितनी लापरवाही की जाती है. ये मामला तब सामने आया जब बच्चे के माता-पिता उसका एडमिशन कराने के लिए स्कूल गए. अधिकारियों ने सोमवार को कहा, कि एक बच्चे को यहां के एक सरकारी स्कूल में प्रवेश से वंचित कर दिया गया क्योंकि उसके नाम के स्थान पर "मधु का पंचवा बच्चा" (baby five of madhu) लिखा हुआ था. उन्होंने बताया कि कार्ड में आधार नंबर भी नहीं था.

Advertisement

मामला शनिवार को तब सामने आया जब बिलसी तहसील के गांव रायपुर निवासी दिनेश अपनी बेटी आरती का दाखिला कराने प्राथमिक विद्यालय पहुंचे. अधिकारियों ने कहा कि एक टीचर एकता वार्ष्णेय ने उसे एडमिशन देने से इनकार कर दिया. टीचर ने दिनेश से आधार कार्ड ठीक कराने को कहा.

आधार कार्ड की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जिलाधिकारी दीपा रंजन ने कहा, "डाकघरों और बैंकों में आधार कार्ड तैयार किए जा रहे हैं. घोर लापरवाही के कारण गलती हुई है. हम बैंक और डाकघर के अधिकारियों को सतर्क करेंगे और इस तरह की लापरवाही में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."

Advertisement

Featured Video Of The Day
Exit Polls को विपक्ष ने कहा फ़र्ज़ी, I.N.D.I.A Alliance के नेताओं का दावा आएंगी 295 से ज़्यादा सीटें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: