उड़ान पंखों की नहीं हौसलों की मोहताज होती है, बिना हाथों के ड्रम बजाते इस शख्स की हिम्मत देख आप भी कहेंगे वाह...

सोशल मीडिया पर इन दिनों दिल को छू लेने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति दिव्यांग होने के बावजूद अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है. वीडियो में दिव्यांग व्यक्ति की हिम्मत को देख लोग युवाओं को उनसे सीख लेनी की सलाह दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'खुदी को कर इतना बुलंद कि खुदा खुद बंदे से पूछे के बोल तेरी रजा क्या है'.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Video देख आप भी करेंगे इस दिव्यांग के जज्बे को सलाम

अक्सर सोशल मीडिया पर छाए कुछ वीडियो दिल को छू जाते हैं. कई बार ये आपकी हिम्मत बनते हैं, तो कभी आपके हौसलों को बुलंद कर देते हैं. इन्हीं में से एक वीडियो आज हम आपके साथ साझा कर रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर एक अलग ही मिसाल पेश कर रहा है. वो कहते हैं ना 'जहां चाह-वहां राह' यह बात यहां बिल्कुल सटीक बैठती है. ऐसे कई लोग हैं, जो सपने या अपने दिल के अरमान पूरे ना होने पर टूट जाते हैं. खुद को कमजोर समझ अंधरे में खोने लगते हैं. ऐसे लोगों के लिए आशा की किरण दिखाता यह वीडियो आपके लिए प्रेरणादायक साबित हो सकता है. अक्सर सब कुछ होते हुए भी लोग खुद को दूसरों से कम या कमजोर समझने लगते हैं, जबकि इस दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं, जो बिना हाथ उम्मीदों के खुले आसमान में अपने हौसलों के पंखों को फैलाते हुए जिंदगी जीने की राह दिखा रहे हैं.

'उस्तरे को क्या पता कि वो किसके हाथ में है' समाज की कड़वी सच्चाई पर चोट करता यह Video फिर से हुआ वायरल

Advertisement

इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति दिव्यांग होने के बावजूद अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है. इस वीडियो की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है. वीडियो में दिव्यांग व्यक्ति की हिम्मत को देख लोग युवाओं को उनसे सीख लेनी की सलाह दे रहे हैं.

Advertisement

सफेद रंग के Zebra की रेयर Video आई सामने, सेरेंगेटी नेशनल पार्क में होते रहते हैं ऐसे करिश्में

वीडियो में एक दिव्यांग शख्स अपने पैरों की मदद से ड्रम बजाता नजर आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यक्ति के हाथ नहीं है, उसके बाद भी वह अपने सपनों को साकार कर रहा है.

Advertisement

Smart Cat के लिए स्मार्ट 'लिफ्ट', बिल्ली के प्यार में मालिक ने जुगाड़ा एक अनोखा तरीका, देखें Video

वायरल होता यह वीडियो सोशल मीडिया पर भारतीय सेवा अधिकारी दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

Advertisement

मुंडी हिलाकर ट्रैफिक लाइट्स ने किया आगे जाने से मना, Video देख आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

यूजर बढ़चढ़ कर दिव्यांग व्यक्ति की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'खुदी को कर इतना बुलंद कि खुदा खुद बंदे से पूछे के बोल तेरी रजा क्या है'.

Featured Video Of The Day
Weather Update: बारिश ने खोली पुलों की पोल? | Bihar Bridge Collapse | 5 Ki Baat | NDTV India | Rains