VIDEO: क्या Dawood Ibrahim भारत को सौंपा जाएगा? पाकिस्तान से इंटरपोल बैठक में पूछा गया सवाल

दिल्ली में हो रही इंटरपोल की कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आए थे पाकिस्तानी फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) के डायरेक्टर जनरल मोहसिन भट . यहां उनसे दाऊद इब्राहिम और हाफिज़ सईद को लेकर पूछा गया सवाल.

Advertisement
Read Time: 23 mins

पाकिस्तान की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) के डायरेक्टर जनरल मोहसिन भट

पाकिस्तान (Pakistan) की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) के डायरेक्टर जनरल मोहसिन भट (Mohsin Butt) से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) या फिर लश्कर-ए-तैयबा (LET) के चीफ हाफिज़ सईद (Hafiz Saeed) को भारत को सौंपेगा या नहीं. मोहसिन भट दिल्ली में हो रही इंटरपोल की कॉन्फ्रेंस (Interpol Congress) में शामिल होने आए थे. उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से मना कर दिया. पाकिस्तान की सर्वोच्च जांच एजेंसी के चीफ से मंगलवार को दाऊद इब्राहिम और 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिस सईद पर सवाल पूछा गया. भारत को इन दोनों की तलाश है और भारतीय खुफिया एजेंसियों का मानना है कि यह दोनों पाकिस्तान में हैं. मोहसिन भट इन सवालों का जवाब देने से बचते नज़र आए.  

पाकिस्तान की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) के डायरेक्टर जनरल मोहसिन भट पाकिस्तान से इंटरपोल जनरल असेंबली में शामिल होने आए दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं.  उन्होंने दाऊद या फिर हाफिज सईद के बारे में कोई भी जानकारी देने संबंधी टिप्पणी से मना कर दिया.  

Advertisement

मोहसिन भट से समाचार एजेंसी ANI ने सवाल पूछा था कि क्या पाकिस्तान दाऊद इब्राहिम और लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद को भारत को सौंपेगा.

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमापार आतंकवाद के मुद्दे और कश्मीर मुद्दे पर तनाव के बावजूद पाकिस्तान का प्रतिनिधिमंडल भारत पहुंचा है. भारत ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र की महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की थी.  

Advertisement

जनरल असेंबली इंटरपोल की सुप्रीम गवर्निंग बॉडी है और हर साल में एक बार जरूरी कामकाज निपटाने संबंधी फैसलों के लिए मिलती है.  

Advertisement

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंटरपोल की बैठक को संबोधित किया.  

चार दिन के यह कार्यक्रम शुक्रवार तक चलेगा और इसमें 195 इंटरपोल सदस्य देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.  इनमें मंत्री, पुलिस अधिकारी, केंदीय ब्यूरो के अध्यक्ष और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल होंगे.  

Topics mentioned in this article