VIDEO: अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने वाशिंगटन में मनाई दीपावली

गुरुवार को यह घोषणा की गई कि अगले साल से न्यूयॉर्क शहर में दीवाली पर पब्लिक स्कूल की छुट्टी होगी. मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि इससे बच्चों को रोशनी के त्योहार के बारे में अधिक जानने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
अपने आवास पर दीवाली मनातीं अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस.
वाशिंगटन:

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डग एम्होफ ने शनिवार को राजधानी वाशिंगटन में अपने आवास पर दीवाली मनाई. ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, उप-राष्ट्रपति हैरिस और मिस्टर एम्होफ हाथों में फुलझड़ियां लेकर इस अवसर का दीवाली का आनंद लेते देखे जा सकते हैं, यहां तक कि मेहमान और आगंतुक भी इसमें शामिल हैं और रोशनी का भारतीय त्योहार दीपावली मना रहे हैं.

भारतीय मां और जमैका के रहने वाले पिता के घर जन्मी, कमला हैरिस पहली अफ्रीकी-अमेरिकी और अमेरिका की पहली एशियाई-अमेरिकी उप-राष्ट्रपति हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर में दीवाली सेलिब्रेशन शुरू हो गया है. अमेरिका के उपराष्ट्रपति के अलावा पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपने आवास पर दीवाली सेलिब्रेशन किया.

गुरुवार को यह घोषणा की गई कि अगले साल से न्यूयॉर्क शहर में दीवाली पर पब्लिक स्कूल की छुट्टी होगी. मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि इससे शहर की समग्रता को उजागर करने में मदद मिलेगी और बच्चों को रोशनी के त्योहार के बारे में अधिक जानने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

साढ़े चार मिलियन से अधिक की आबादी के साथ भारतीय-अमेरिकी, अमेरिका की आबादी का 1.4 प्रतिशत बनाते हैं और देश में दक्षिण एशियाई लोगों का सबसे बड़ा समूह बनाते हैं. दीवाली इस साल 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. हालांकि भारत और दुनिया भर में ये पहले से ही मनाई जा रही है.

Advertisement

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, 'भारत हमारे लिए बेहद अहम भागीदार है'

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई हिट-एंड-रन केस पर Victim के Husband ने बताया हादसे का मंजर