VIDEO : अपनी विदेश यात्राओं के बचाव में पाकिस्तान के मंत्री बिलावल भुट्टो ने गधे से की खुद की तुलना

भुट्टो ने वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा, "मैं अकेला विदेश मंत्री हो सकता हूं जो अपने टिकट खुद खरीदता है, अपने होटल के बिलों का भुगतान करता है और पाकिस्तान और उसके लोगों पर बोझ नहीं डालता है."

Advertisement
Read Time: 19 mins

विदेश मंत्री हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए सुर्खियों में रहे थे.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने गुरुवार को अमेरिका में पत्रकारों से बात करते हुए अपनी लगातार विदेश यात्राओं का बचाव करते हुए खुद की तुलना गधे से की. सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बिलावल भुट्टो कहते हैं कि वह अपनी विदेश यात्राओं के लिए भुगतान करते हैं और "कड़ी मेहनत" करते हैं और उनके कार्यालय ने "उनसे गधे की तरह काम करवाया". भुट्टो अपनी विदेश यात्राओं की आलोचना और आर्थिक संकट से जूझ रहे राष्ट्र की लागत के बारे में सवालों का जवाब दे रहे थे. भुट्टो ने वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा, "मैं अकेला विदेश मंत्री होना चाहिए जो अपने टिकट खुद खरीदता है, अपने होटल के बिलों का भुगतान करता है और पाकिस्तान और उसके लोगों पर बोझ नहीं डालता है."

उन्होंने आगे कहा कि भले ही मैं एक विदेश मंत्री के तौर पर इन खर्चों का हकदार हूं. ये यात्राएं मेरे फायदे के लिए नहीं हैं. उन्होंने पाकिस्तान को फायदा पहुंचाया है. यह मेरी मेहनत है. दूसरे जब विदेश जाते हैं तो छुट्टियां मनाने जाते हैं. ये लोग मुझसे गधे की तरह काम करवाते हैं." उन्होंने अपनी टीम का जिक्र करते हुए ये टिप्पणी की.

Advertisement

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को लाभ यह है कि वह वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की ग्रे सूची से बाहर हो गया है - आतंकवाद के वित्तपोषण पर अंतरराष्ट्रीय निगरानी - और यह "जी -77 का नेतृत्व कर रहा है"

Advertisement

पाकिस्तान के विदेश मंत्री हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए सुर्खियों में रहे थे.

ये भी पढ़ें- एक सप्ताह के भीतर कोरोना संक्रमण के चरम पर पहुंचने की उम्मीद कर रहा चीन

गुरुवार को, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने न्यूयॉर्क में भुट्टो की गिरफ्तारी की खबरों का खंडन किया था. पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज़ ज़हरा बलोच ने एक सवाल के जवाब में कहा, "मुझे कहना होगा कि यह पूरी तरह से किसी भी तथ्य या आधार से रहित है. मुझे एक गंभीर पत्रकार से सोशल मीडिया पर आधारित इस तरह के सवाल की उम्मीद नहीं थी."

Advertisement