Video: गाजा में हमास की सुरंग के अंदर 5 बंधकों के शव मिले

7 अक्टूबर को शुरू हुई इस जंग में अब तक 20 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. इनमें 6 हजार से ज्यादा बच्चे हैं. वहीं, इजरायल के 1200 लोग मारे गए थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इजरायल और हमास के बीच गाजा पट्टी पर युद्ध जारी है.

इज़रायली सेना ने रविवार को कहा कि उसने पांच बंधकों के शव बरामद किए हैं, जो हमास की कैद में रहने के दौरान मारे गए थे. इसके अलावा इज़रायली रक्षा बल (आईडीएफ) ने गाजा शहर में हमास सुरंग नेटवर्क दिखाते हुए एक वीडियो भी जारी किया है.आईडीएफ ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "एक केंद्रीकृत खुफिया प्रयास में, आईडीएफ सैनिकों ने 7 अक्टूबर के नरसंहार के दौरान अपहृत 5 बंधकों के शवों का पता लगाया और उन्हें वापस इज़राइल ले आए."

आईडीएफ द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए फुटेज में इजरायली सैनिकों को मारे गए बंधकों को सम्मान देते हुए दिखाया गया है. वीडियो में एक सैनिक ने टिप्पणी की, "तीन शहीद सैनिक जिन्हें हमने आज यहां से बरामद किया है, और अपने लोगों को इज़राइल की भूमि में उचित तरीके से दफनाना सर्वोच्च मूल्य है."

इजरायली हवाई हमले में 70 लोग मारे गए

इजरायल और हमास के बीच गाजा पट्टी पर युद्ध जारी है. गाजा पट्टी में इजरायली सेना, हमास के ठिकानों को चुन-चुनकर निशाना बना रही है. इस बीच हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि रविवार देर रात एक शरणार्थी शिविर में कई घरों पर हुए इजरायली हवाई हमले में कम से कम 70 लोग मारे गए हैं. मंत्रालय ने कहा कि हमले ने फिलिस्तीनी क्षेत्र के केंद्र में अल-मगाज़ी शिविर में घरों को नष्ट कर दिया. एएफपी ने हमले की पुष्टि नहीं की है. 

जंग में अब तक 20 हजार से ज्यादा मौतें
7 अक्टूबर को शुरू हुई इस जंग में अब तक 20 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. इनमें 6 हजार से ज्यादा बच्चे हैं. वहीं, इजरायल के 1200 लोग मारे गए थे.

Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards
Topics mentioned in this article