US: इमरजेंसी गेट खोलने लगा यात्री, फ्लाइट अटेंडेंट पर भी किया हमला, जानें पूरा मामला

बोस्टन में उतरने से लगभग 45 मिनट पहले विमान के उड़ान दल ने देखा कि एक यात्री आपातकालीन निकास द्वार को खोल रहा है. फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोपी टोरेस के ऐसा करने से रोका और कप्तान को सूचित किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
यात्रियों ने किसी तरह से आरोपी को पकड़ा, फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया.
न्यूयॉर्क:

यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) की एक उड़ान के दौरान एक यात्री ने आपातकालीन निकास द्वार को खोलने की कोशिश की और एक फ्लाइट अटेंडेंट पर हमला कर दिया. आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. मैसाचुसेट्स के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय की ओर से कहा गया कि 33 वर्षीय फ्रांसिस्को सेवरो टोरेस (Francisco Severo Torres) को रविवार को उस समय गिरफ्तार किया गया जब विमान लॉस एंजिल्स से उड़ान भरने के बाद बोस्टन लोगान अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा. आरोपी को विमान चालक दल के सदस्यों और परिचारकों पर खतरनाक हथियार से हमले के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

अभियोजकों के अनुसार, बोस्टन में उतरने से लगभग 45 मिनट पहले विमान के उड़ान दल ने देखा कि एक यात्री आपातकालीन निकास द्वार को खोल रहा है. फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोपी टोरेस को ऐसा करने से रोका और कप्तान को सूचित किया. इस दौरान टोरेस ने कथित तौर पर एक फ्लाइट अटेंडेंट पर टूटे हुए चम्मच से हमला किया, "फ्लाइट अटेंडेंट की गर्दन पर तीन बार प्रहार किया."

इमरान खान गिरफ्तारी से बचने के लिए पड़ोसी के घर भाग गये : पाकिस्तान के गृहमंत्री

इसके बाद यात्रियों ने टोरेस को पकड़ा और उसे रोका गया. किसी के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है. इस मामले पर एयरलाइन की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया कि हमारी उड़ानों में किसी भी प्रकार की हिंसा की जगह नहीं. जांच होने तक आरोपी पर युनाइटेड पर उड़ान भरने पर प्रतिबंधित लगाया जाएगा. दोषी पाए जाने पर टोरेस को आजीवन कारावास की सजा हो सकती है.

"...तो 'लुप्त' हो जाएगा जापान" : जन्म दर में भारी गिरावट को लेकर PM फुमियो किशिदा की सहयोगी ने दी चेतावनी

Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में अलग-अलग एनकाउंटर में दो सैनिक शहीद, 4 आतंकवादी भी ढेर