फ्लाइट में बगल में सो रही महिला से की 'गंदी हरकत', अमेरिकी शख्‍स को हुई 2 साल की जेल

50 वर्षीय मोहम्मद जवाद अंसारी ने फरवरी 2020 में क्लीवलैंड से लॉस एंजिल्स की उड़ान के दौरान ये गंदी हरकत की थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लॉस एंजिलिस:

अमेरिकी शख्‍स को विमान में महिला सहयात्री के साथ 'गंदी हरकत' करने का दोषी पाए जाने के बाद दो साल की सजा सुनाई गई है. 50 वर्षीय मोहम्मद जवाद अंसारी ने फरवरी 2020 में क्लीवलैंड से लॉस एंजिल्स की उड़ान के दौरान ये गंदी हरकत की थी. अंसारी ने फ्लाइट के दौरान अपने बगल की सीट पर सो रही एक महिला को गलत तरीके से स्‍पर्श किया था. 

एएफपी की खबर के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि पीड़िता ने शॉर्ट ड्रेस पहनी हुई थी. अंसारी की इस हरकत के बाद महिला अपनी सीट से उठी और केबिन क्रू को इसके बारे में शिकायत की. न्याय विभाग ने कहा कि अंसारी ने छेड़छाड़ के आरोप से इनकार किया था, लेकिन जांच के दौरान उन्‍हें दोषी पाया गया. अभियोजक ने लॉस एंजिल्स की एक अदालत को बताया, "पीड़िता, अंसारी की इस हरकत के बाद बेहद हैरान और डरी हुई थी, और गवाहों ने बताया कि वह उड़ान के बाकी समय तक रोती रही थी."

Advertisement

महिला के वकील ने बताया कि विमान में हुई इस घटना के बाद वह मानसिक प्रताड़ना से गुजर रही है. अब उसे फ्लाइट में सोने से डर लगता है. वह लगातार इस बात को लेकर चिंतित रहती है- "अगर कोई मुझे छूएगा तो क्या होगा..?"

अमेरिकी जिला न्यायाधीश फर्नांडो एनले-रोचा ने अंसारी को 21 महीने की जेल की सजा सुनाई और उसे 40,000 डॉलर से अधिक का जुर्माना भरने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: 'द्विवेदी, त्रिवेदी, चतुर्वेदी' पर खरगे-धनखड़ में हो गई मजेदार चर्चा
Topics mentioned in this article