US करेगा इराक और सीरिया में ईरान के ठिकानों पर हमला, बाइडेन सरकार ने दी मंजूरी : रिपोर्ट

इजरायल-हमास युद्ध के बीच जॉर्डन में ड्रोन हमले में 3 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गयी थी. इस घटना के लिए ईरान को जिम्मेदार बताया जा रहा था.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनाव के बीच न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सीबीएस न्यूज के हवाले से बताया है कि अमेरिका ने इराक, सीरिया में ईरान के ठिकानों पर हमले को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही कई दिनों से चली आ रही अटकलों पर विराम लग गया है. गौरतलब है कि शनिवार को जॉर्डन में ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गयी थी. जिसके बाद से इसे लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि अमेरिका की तरफ से कब जवाबी कार्रवाई की जाएगी. 

अमेरिका के तीन सैनिकों की मौत हो गयी थी

गौरतलब है कि रविवार को जॉर्डन में एक बेस पर ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई. इस हमले के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ईरान समर्थित आतंकवादियों को दोषी ठहराया था और कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि हम इस मामले में तथ्य इकट्ठा कर रहे हैं.  हम जानते हैं कि इसे सीरिया और इराक में सक्रिय कट्टरपंथी ईरान समर्थित आतंकवादी समूहों द्वारा अंजाम दिया गया था.

 ‘‘हम एक और युद्ध नहीं चाहते" 

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने कहा था कि हमले में 30 से अधिक अमेरिकी सैनिक घायल भी हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किर्बी ने कहा, ‘‘हम एक और युद्ध नहीं चाहते. हम तनाव बढ़ाना नहीं चाहते लेकिन क्षेत्र में अपनी रक्षा के लिए, इस मिशन को जारी रखने के लिए और इन हमलों का उचित जवाब देने के लिए जो भी करने की आवश्यकता होगी, हम निश्चित रूप से वह सब करेंगे. ''

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Iran Vs Israel: Middle East में जारी तनाव के बीच Taliban की लगी लॉटरी! धड़ल्ले से नोट छाप रहा Afghanistan
Topics mentioned in this article