Russia Ukraine War: युद्ध के 5 बड़े Update, Ukraine ने मारे करीब 50 Russian, खोए अपने 40 सैनिक और 10 नागरिक भी

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने बताया है कि रूसी हमले में 40 यूक्रेनी सैनिक, 10 नागरिकों की मौत हो गई है. ये हैं रूस पर यूक्रेन के हमले के 5 ताजा अपडेट्स

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने पूर्वी यूक्रेन में 5 रूसी हवाईजहाजों और एक हेलीकॉप्टर को मार गिराया है. रुस ने यूक्रेन के कई शहरों पर मिसाइलें दागी हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के आदेश के बाद यूक्रेन पर यह हमले किए गए. यूक्रेन में रूसी हमले के शुरुआती घंटों में 40 से अधिक यूक्रेनी सैनिक और 10 नागरिक मारे गए हैं. ये हैं यूक्रेन पर रूस के हमले की पांच ताज़ा जानकारियां.

  • यूक्रेन ने कहा है कि उसने कब्जा करने आए करीब 50 रूसियों को मार गिराया है. यह घोषणा यूक्रेन में कई तरफ से रूसी थलसेना के घुसने के कुछ घंटों बाद आई है. 
  • रूसी रक्षा मंत्री ने कहा है कि उसने यूक्रेन के एयर बेस, एयर डिफेंस सिस्टम को चुन-चुन कर हथियारों से तबाह कर दिया है.
  • यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने 5 रुसी जहाजों और एक हेलीकॉप्टर को देश के पूर्वी इलाके में मार गिराया है. आर्मी के एक स्टाफ ने कहा, " ज्वांइट फोर्स कमांड के अनुसार आज फरवरी 24 को ज्वांइट फोर्सेज़ के ऑपरेशन में आक्रमण करने आए 5 विमान और एक हेलीकॉप्टर को मार गिराया है."  
  • यूक्रेन के उप गृहमंत्री एंटन गेराशचेंको ने कहा कि रूस ने राजधानी कीव, खारकोव और दनिपर में मिलिट्री के मुख्यालयों, हवाईअड्डों, सैन्य गोदामों पर मिसाइल से हमले किए हैं.
  • स्थानीय मीडिया ने बताया है कि राजधानी कीव में धमाके हो रहे हैं. हवाईअड्डे के पास गोलीबारी की आवाज़ भी सुनी गई. 

यह भी देखें : Russia Ukraine War: युद्ध से कांपी यूक्रेन की धरती, जानें रूसी हमले में अब तक क्या-क्या हुआ?


 

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट