तुर्की हमले का CCTV फुटेज आया सामने, असॉल्ट राइफल्स से फायरिंग करते आए नजर आतंकवादी

तुर्की के उप राष्ट्रपति सेवडेट यिलमाज़ ने कहा कि पीड़ितों में से चार TAI के कर्मचारी थे जबकि पांचवां एक टैक्सी ड्राइवर था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
हमले की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद

तुर्की की राजधानी अंकारा में बुधवार के दिन सरकारी एयरोस्पेस कंपनी पर हमला हुआ है. इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हैं. दो हमलावर कथित तौर पर कैमरे पर तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (TAI) पर घातक हमला करते हुए देखे गए, जो अंकारा से लगभग 40 किलोमीटर उत्तर में स्थित है. हमले के वीडियो में उन्हें बैग ले जाते और असॉल्ट राइफलों से गोलियां चलाते हुए देखा जा सकता है. एक वीडियो में सरकारी कंपनी के हेडक्वार्टर में एक बड़ा विस्फोट भी होता दिखाई दिया.

एक घंटे तक चली गोलीबारी

प्राइवेट चैनल एनटीवी की रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकवादियों का एक समूह इमारत में घुस आया था, जिनमें से एक ने खुद को उड़ा लिया. हालांकि इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं कुछ समाचार आउटलेट्स ने एक घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी की सूचना दी. मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि हमलावरों ने हमला करने के लिए उसका वाहन लेने से पहले कैब ड्राइवर की हत्या कर दी. तुर्की के उप राष्ट्रपति सेवडेट यिलमाज़ ने कहा कि पीड़ितों में से चार TAI के कर्मचारी थे जबकि पांचवां एक टैक्सी ड्राइवर था.

हमले पर क्या बोले तुर्की के राष्ट्रपति

तुर्की के इंटिरियर मंत्री अली येरलिकाया ने कहा कि यह बहुत संभावना है कि इसे कुर्दिश आतंकवादियों ने अंजाम दिया था. उन्होंने तुर्की राज्य के खिलाफ दशकों से चल रहे विद्रोह में शामिल समूह का जिक्र करते हुए कहा, "जिस तरह से यह कार्रवाई की गई, वह संभवतः PKK से जुड़ी हुई है." राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दोगान जो व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के लिए रूस में थे. उन्होंने इस हमले को इसे तुर्की के डिफेंस सेक्टर पर जघन्य हमला करार दिया.

उन्होंने एक्स पर कहा, "तुर्की डिफेंस इंडस्ट्री के संगठनों में से एक TAI के खिलाफ आतंकवादी हमला, हमारे देश के अस्तित्व, हमारे राष्ट्र की शांति और हमारी रक्षा पहलों को लक्षित करने वाला एक घिनौना हमला है.

Featured Video Of The Day
Jharkhand Assembly Elections: CM Hemant Soren की पत्नी Kalpana Soren ने भरा नामांकन पत्र