फिर अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र का मिला शव, एक सप्ताह में इस तरह की तीसरी घटना

न्यूयॉर्क में स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय मूल के छात्र  श्रेयस रेड्डी की मौत की पुष्टि की है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि ये हत्या है आत्महत्या.

Advertisement
Read Time: 23 mins

अमेरिका में फिर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक भारतीय मूल के छात्र की मौत की खबर आ रही है. इस छात्र का नाम श्रेयस रेड्डी है. इससे पहले 2 और भारतीय मूल के छात्रों के शव मिले थे. देखा जाए तो ये हैरान कर देने वाला मामला एक सप्ताह के अंदर देखने को मिल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, श्रेयस रेड्डी लिंडर स्कूल ऑफ बिजनस में पढ़ाई करता था. जानकारी के मुताबिक, ये घटना अमेरिका के सिनसिनाटी की है. मौत कैसे हुई अभी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है. इस मामले पर अभी जांच हो रही है. 

न्यूयॉर्क में स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय मूल के छात्र  श्रेयस रेड्डी की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी देते हुए लिखा"ओहायो में भारतीय मूल के छात्र श्रेयस रेड्डी बेनीगेरी के निधन से हम दुखी हैं. पुलिस की जांच जारी है. इस वक्त (हत्या के पीछे) किसी तरह की हिंसा का शक नहीं है. दूतावास छात्र के परिवार के संपर्क में है और हर तरह से सहयोग कर रहा है."

Advertisement

दो छात्रों की पहले भी मौत

श्रेयस रेड्डी से पहले दो अन्य भारतीय मूल के छात्रों की हत्या की जा चुकी है. इससे पहले इंडियाना में नील आचार्य नाम के एक छात्र का शव मिला था. वहीं जॉर्जिया में विवेक सैनी नाम के एक भारतीय छात्र की हत्या कर दी गई थी.

Advertisement

मृतक छात्र की मां गौरी आचार्य ने एक्स पर एक पोस्ट में अपील की, "हमारा बेटा नील आचार्य कल 28 जनवरी (12:30 पूर्वाह्न ईएसटी) से लापता है. वह अमेरिका में पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ रहा है. उसे आखिरी बार देखा गया था." उबर ड्राइवर जिसने उसे पर्ड्यू विश्वविद्यालय में छोड़ा था. हम उसके बारे में कोई जानकारी ढूंढ रहे हैं. यदि आप कुछ जानते हैं तो कृपया हमारी मदद करें."

Advertisement

अमेरिका के जॉर्जिया में विवेक सैनी नाम के एक भारतीय छात्र की नृशंस हत्‍या कर दी गई थी. दरअसल, भारतीय छात्र ने एक बेघर शख्‍स के प्रति दयालुता दिखाई थी और उसकी अलग-अलग मौकों पर मदद की थी. हालांकि जिस दिन भारतीय छात्र ने मदद करना बंद किया, उस शख्‍स ने भारतीय छात्र की नृशंस हत्‍या कर दी.

Advertisement

इसे भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh में महिला सरपंचों का दर्द, दूसरों के दवाब में करना पड़ता है काम | Hamaara Bharat