पाकिस्तान के मिसाइल हमले में तीन महिलाओं समेत 9 की हुई मौत - ईरान स्टेट मीडिया

Pakistan AirStrikes: ईरान पर किए गए हमले को पाकिस्तान ने इसे "देश की सुरक्षा के खिलाफ आक्रामकता के जवाब में उठाया गया एक और निर्णायक कदम" बताया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins

पाकिस्तान के मिसाइल हमले पर ईरान में कई की मौत

नई दिल्ली:

Pakistan Iran Attack: ईरान की स्टेट मीडिया ने पाकिस्तान द्वारा किए गए मिसाइल हमले में तीन महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है. मरने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं. बता दें कि गुरुवार सुबह खबर आई थी कि पाकिस्तान ने ईरान के कुछ इलाकों पर हमला किया है. पाकिस्तान के हमले के दावों के बीच अब ईरान की स्टेट मीडिया ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. इन सब के बीच अब पाकिस्तान ने ईरान से अपील की है कि संयम से काम लें, माहौल बिगाड़ने वाला कदम न उठाएं. पाकिस्तान ने इसे " देश की सुरक्षा के खिलाफ आक्रामकता के जवाब में ईरान द्वारा उठाया गया एक और निर्णायक कदम" बताया था. ईरान द्वारा "मिसाइल और ड्रोन" दागे जाने से पाकिस्तान में खासा गुस्सा देखा गया. 

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने गुरुवार सुबह कथित तौर पर बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की चौकियों पर हमला किया. हमले के बाद अब पाकिस्तान ने ईरान से संयम बरतने की अपील की है. 

ईरान और पाकिस्तान के बीच बढ़ा तनाव

बता दें ईरान द्वारा पाकिस्तान (Pakistan) पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical strike) के बाद दोनों देशों के बीच बीते कुछ दिनों से तनाव बढ़ता दिख रहा है. स्थिति ऐसी हो गई है कि पाकिस्तान ने ईरान से अपने राजदूत को वापस बुलाने तक का निर्णय ले लिया है. पाकिस्तान की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ईरान द्वारा पाकिस्तान की संप्रभुता पर अकारण हमला अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के उद्देश्यों और सिद्धांतों का उल्लंघन है. 

Advertisement

ईरान ने मंगलवार को किया था सर्जिकल स्ट्राइक

गौरतलब है कि ईरान ने पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत में एक सुन्नी आतंकी संगठन से जुड़े ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए थे. इसके बाद पाकिस्तान ने ईरान को ‘‘गंभीर परिणाम'' भुगतने की चेतावनी दी थी. ईरान के इन हमलों में दो बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. ईरानी मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान में आतंकवादी समूह जैश-अल-अदल के दो ठिकानों को मंगलवार को मिसाइलों से निशाना बनाया. यह कार्रवाई रिवोल्यूशनरी गार्ड्स द्वारा इराक और सीरिया में किए गए हमलों के एक दिन बाद की गई. 

Advertisement
Topics mentioned in this article