रूस के डर्बेंट और मखाचकाल में गोलीबारी, 6 पुलिसकर्मियों की मौत, 12 घायल

रूस के दागिस्‍तान क्षेत्र में गोलीबारी की दो घटनाओं को अंजाम दिया गया है. एक घटना डर्बेंट में हुई तो दूसरी घटना को मखाचकाला में अंजाम दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

यूक्रेन के साथ युद्ध में फंसे रूस (Russia) के दो शहरों में रविवार को गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं से लोग दहल उठे. एक घटना रूस के दागिस्‍तान (Dagestan) क्षेत्र के डर्बेंट में हुई तो दूसरी घटना को मखाचकाला में अंजाम दिया गया. दोनों ही घटनाओं में कई लोगों के हताहत होने की खबर है. रूस के आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि रूस के उत्तरी काकेशस क्षेत्र में बंदूकधारियों ने विभिन्‍न जगहों पर हमला किया और गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. इन घटनाओं में 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है, वहीं 12 घायल बताए जा रहे हैं. 

रूस के आंतरिक मंत्रालय के हवाले से बताया है कि बंदूकधारियों ने रूस के उत्तरी काकेशस क्षेत्र दागिस्‍तान में यहूदियों के एक आराधना स्‍थल, एक चर्च और एक पुलिस चौकी पर गोलीबारी की गई है. इस घटना में छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है, वहीं इन हमलों में 12 लोग घायल भी हुए हैं. 

रिपोर्टों में कहा गया है कि डर्बेंट में यहूदियों के एक आराधना स्थल पर गोलीबारी में एक अधिकारी की मौत हो गई. यह उत्तरी काकेशस में यहूदी समुदाय का घर है. शहर के एक ऑर्थोडॉक्स चर्च में भी गोलीबारी हुई है. यह यूनेस्को हैरिटेज साइट है. 

Advertisement

वहीं दूसरी घटना रूस के मखाचकाला में हुई है. मखाचकाला कैस्पियन सागर तट के उत्तर में करीब 125 किमी दूर स्थित है और दागिस्‍तान का मुख्‍य शहर है. यह मुख्य रूप से दक्षिणी रूस का मुस्लिम क्षेत्र है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* यूक्रेन के खारकीव में रूस का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, 19 घायल
* पुतिन और किम ने कर ली ऐसी डील, टेंशन में आ गया अमेरिका-जानें क्या हुआ है समझौता?
* Explainer : 90 से अधिक देशों ने यूक्रेन में शांति के लिए किया मंथन, क्या निकला सुलह का रास्ता? भारत ने रखा अपना पक्ष

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article