साड़ी, टीवी सेट, पेंटिंग शेख हसीना के आवास से क्या-क्या लूटकर ले गए प्रदर्शनकारी

बांग्लादेश हिंसा: ढाका में प्रदर्शनकारियों ने जिला अवामी लीग कार्यालय में भी आग लगा दी और इसके अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस के घर में तोड़फोड़ की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बांग्लादेश में सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़कर जाने के बाद हिंसा और अराजकता जारी है. प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर में आग लगा दी है. साथ ही प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में घुस गए वहां तोड़फोड़ और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है. 

सोमवार को ढाका में शेख हसीना के आवास पर हमला करने वाले प्रदर्शनकारियों ने साड़ी, चाय के कप, टीवी सेट, पेंटिंग समेत कई चीजें चुरा लीं. बांग्लादेश के चैनल 24 ने प्रधानमंत्री आवास परिसर में भागती हुई भीड़ की तस्वीरें दिखाईं, जो जश्न मनाते हुए कैमरे की ओर हाथ हिला रही थीं, फर्नीचर और किताबें लूट रही थीं, जबकि अन्य लोग बिस्तरों पर आराम कर रहे थे.

प्रदर्शनकारियों ने हसीना के पिता और देश की आजादी के नायक शेख मुजीबुर रहमान की एक मूर्ति भी तोड़ दी. प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि भीड़ ने हसीना के करीबी सहयोगियों के घरों पर भी हमला किया है.

बांग्लादेश के प्रमुख दैनिक समाचार पत्र 'ढाका ट्रिब्यून' ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जिला अवामी लीग कार्यालय में भी आग लगा दी और इसके अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस के घर में तोड़फोड़ की.

इधर,शेख हसीना सोमवार शाम गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर उतरीं. वह बांग्लादेश वायु सेना के एक सैन्य परिवहन विमान से आई थीं. बांग्लादेश में हजारों प्रदर्शनकारियों ने ढाका में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास गणभवन पर हमला कर तोड़फोड़ की. कई रिपोर्ट में कहा गया है कि वह जल्द ही लंदन रवाना होंगी.

ये भी पढ़ें:-
शेख हसीना के हाथ से क्यों फिसली बांग्लादेश की सत्ता, क्या है ये चीन-पाकिस्तान का खेल?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bhupendra Yadav Exclusive: नई सरकार की नीतियों में होगा कितना बदलाव, केंद्रीय मंत्री ने बताया