Pakistan: पेशावर शिया मस्जिद पर Suicide Attack का 'आका' मारा गया, दो साथी आतंकी भी ढेर

Pakistan: पेशावर (Peshawar) में पिछले शुक्रवार को एक मस्जिद ( Shia Mosque) में जुमे की नमाज के दौरान हुए आत्मघाती बम हमले में कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 200 लोग घायल हुए थे. हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट-खुरासन (IS-K) ने ली थी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Pakistan: Peshawar की शिया मस्जिद पर हुए हमले का 'आका' और उसके दो साथी मारे गए
पेशावर:

पाकिस्तान (Pakistan) के सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को बड़ा जवाब दिया है. पाकिस्तान में पेशावर (Peshawar) की शिया मस्जिद (Shia Mosque) पर बड़ा आत्मघाती बम हमला (Suicide Bomb Attack) करने वाले आतंकियों को पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने ख़त्म कर दिया है. पाकिस्तान के सुरक्षाबलों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पेशावर की शिया मस्जिद पर हुए हमले के 'आका' और उसके दो साथियों को मार गिराया गया है. बताया जा रहा है कि पेशावर में सिख हकीम की हत्या में भी यह समूह शामिल था. बृहस्पतिवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई. पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार में पिछले शुक्रवार को एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुए आत्मघाती बम हमले में कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 200 लोग घायल हुए थे. हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट-खुरासन ने ली थी.

यह भी पढ़ें:- जुमे की नमाज़ के दौरान पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में धमाका, 57 की मौत, 200 से अधिक ज़ख्मी

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवाद रोधी विभाग के जवानों, पुलिस और खुफिया एजेसियों ने मंगलवार रात जमरूद तहसील के गुरेजा इलाके में एक घर पर छापा मारा. उन्होंने कहा कि घर के अंदर मौजूद एक आतंकवादी ने गोलीबारी शुरू कर दी.

Advertisement

समाचार पत्र 'द डॉन' की खबर में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि जवाबी कार्रवाई में कूचा रिसालदार मस्जिद पर हुए आत्मघाती बम हमले के 'आका' मोहम्मद तारिक उर्फ खालिद के साथ ही अब्दुल वाजिद और मुजफ्फर शाह नाम के आतंकवादी भी मारे गए.

Advertisement

अधिकारी ने कहा, ''जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि चार भागने में सफल रहे.''

पुलिस ने कहा कि आतंकवादी समूह पिछले साल सितंबर में सिख हकीम सरदार सतनाम सिंह की हत्या में भी शामिल था. सिंह की पेशावर के चारसद्दा रोड स्थित उनके क्लिनिक में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hardeep Puri On Price Hike: मोदी सरकार के 3 मंत्र Affordability Availability Accessibility पर हरदीप पुरी ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article