भारत में ब्लॉक हुआ पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट, जानें वजह

भारत में लोग पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. वहीं इस मामले पर ट्विटर, भारत और पाकिस्तान सरकार की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
ट्विटर ने कानूनी मांग के बाद उठाया ये कदम.
सैन फ्रांसिस्को:

पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है. रॉयटर्स के अनुसार भारत में लोग पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. पाकिस्तान के ट्विटर अकाउंट के खिलाफ एक कानूनी मांग के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर से ये कदम उठाया गया है.

हालांकि पाकिस्तान सरकार का अकाउंट, @Govtof Pakistan, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा जैसे देशों से एक्सेस हो रहा है. वहीं इस मामले पर रॉयटर्स के अनुरोधों पर ट्विटर के साथ-साथ भारत और पाकिस्तान के आईटी मंत्रालयों की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है.

यह कथित तौर पर तीसरी बार है जब पाकिस्तान के ट्विटर अकाउंट को भारत में देखे जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है. इससे पहले अक्टूबर 2022 में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में ब्लॉक किया गया था. इससे पहले पिछले साल जुलाई महीने में भी पाकिस्तान सरकार के अकाउंट पर रोक लगा दी गई थी, हालांकि बाद में ये रिएक्टिवेट कर दिया गया था.

ट्विटर के दिशानिर्देशों के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग साइट अदालत के आदेश जैसी वैध कानूनी मांग के जवाब में इस तरह की कार्रवाई करती है.

भारतीय दूतावास पर हिंसक प्रदर्शन पर अमेरिका ने कहा- राजनयिक मिशन एवं राजनयिकों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध

अफगानिस्‍तान में आया 4.3 तीव्रता का भूकंप, काबुल में महसूस किए गए तेज झटके

Featured Video Of The Day
Jamia Millia Islamia: Diwali कार्यक्रम के दौरान जबरदस्त हंगामा, जमकर नारेबाजी भी हुई