पाकिस्तान में अहमदी समुदाय की करीब 50 कब्रों को अपवित्र किया गया, समूह ने पुलिस से की शिकायत

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में अहमदी समुदाय (Ahmadiyya community) की एक कब्रिस्तान में करीब 50 कब्रों को पुलिस और मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कथित तौर पर अपवित्र कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लाहौर:

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में अहमदी समुदाय (Ahmadiyya community) की एक कब्रिस्तान में करीब 50 कब्रों को पुलिस और मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कथित तौर पर अपवित्र कर दिया है. अल्पसंख्यक समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संगठन के एक सदस्य ने सोमवार को यह कहा. जमात अहमदिया पंजाब के प्रवक्ता आमिर महमूद ने कहा कि लाहौर से करीब 110 किमी दूर हफीजाबाद जिले के प्रेमकोट में लोगों के एक समूह ने यह शिकायत लेकर पुलिस से संपर्क किया कि अहमदी समुदाय के कब्रिस्तान में कई कब्रों के पास लगे स्तंभों पर इस्लामी आयतें खुदी हुई हैं.

US-Russia तनाव के बीच Pakistan को 20 साल बाद मास्को में मिलेगा ये बड़ा मौक़ा...

उन्होंने कहा कि समूह ने धमकी दी कि अहमदी अपने घरों या कब्रों पर इस्लामी आयतें/ चिह्न नहीं प्रदर्शित कर सकते हैं. महमूद ने बताया, ‘‘रविवार को, स्थानीय धर्मगुरुओं और वकीलों के साथ पुलिस अहमदी कब्रिस्तान पहुंची और 45 कब्रों के पास लगे स्तंभों को गिरा दिया.

Pakistan में Afghanistan की ओर से हुए TTP के हमले में 5 सैनिकों की मौत

इन स्तंभों पर इस्लामी आयतें खुदी हुई थीं.''वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने कहा कि कब्र पर से स्तंभों को वकीलों के एक समूह की अर्जी पर हटाया गया है और चेतावनी दी कि अहमदी भविष्य में इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article