VIDEO: कुदरत का करिश्मा, तुर्की में भूकंप के 128 घंटे बाद नवजात को मलबे से सकुशल निकाला गया

तुर्की के हेते प्रॉविंस में एक नवजात बच्चे को उसके घर के मलबे के नीचे से 128 घंटे तक दबे रहने के बाद निकाला गया

Advertisement
Read Time: 14 mins
हेते प्रॉविंस:

तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप (Turkey-Syria Earthquake) से जहां भारी जनहानि हुई है वहीं हैरत में डालने वाली सुखद खबरें भी सामने आ रही हैं. इसे कुदरत का करिश्मा ही मानना पड़ेगा कि तुर्की के हेते प्रॉविंस में एक नवजात बच्चा अपने घर के मलबे के नीचे दबा रहा और वह 128 घंटे बाद जीवित मिला. इस बच्चे का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह उस व्यक्ति की उंगली चूस रहा है जिसने उसे गोद में ले रखा है. इससे पहले एनडीआरएफ की टीम ने तुर्की में भूकंप प्रभावित क्षेत्र में मलबे में फंसी 8 साल की बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया था. 

इससे पहले तुर्की में राहत और बचाव के काम में जुटे एनडीआरएफ के जवानों ने तुर्की सेना के जवानों के साथ गाजियांटेप प्रांत के नूरदगी शहर में अभियान चलाया था. एनडीआरएफ के जवानों ने गुरुवार को इसी इलाके से 6 साल की एक बच्ची को रेस्क्यू किया था.       

Advertisement

तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप के बाद से हालात हर दिन बदतर होते जा रहे हैं. तुर्की और सीरिया में भूकंप की वजह से अब तक 25000 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. भारत दोनों देशों में 'ऑपरेशन दोस्त' के तहत मदद पहुंचा रहा है. भारत के राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमें  तुर्की और सीरिया में रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Firing News: Naraina इलाके के Car Showroom में ताबड़तोड़ फायरिंग, CCTV Video आया सामने