मरियम नवाज ने इमरान खान की पार्टी की ओर बढ़ाया 'दोस्ती का हाथ'

पंजाब की 20 प्रांतीय विधानसभा सीटों पर रविवार को उपचुनाव होंगे. अगर इमरान की पार्टी 12 से 13 सीटें जीतती है, तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज को सदन में बहुमत से बाहर करने में कामयाब हो जाएगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
लाहौर:

सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (Mariyam Nawaz) ने पहली बार इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek E insaf) से ‘दोस्ती का हाथ' बढ़ाते हुए कहा है कि मुख्यधारा के दो राजनीतिक दलों के बीच लड़ाई उनके हित में नहीं है. मरियम ने पंजाब प्रांत में महत्वपूर्ण उपचुनावों से पहले शुक्रवार को पंजाब प्रांत के मुल्तान शहर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं पीटीआई से नहीं लड़ना चाहती. मैं चाहती हूं कि पाकिस्तान तरक्की करे और इसके लिए मैं पीटीआई के युवाओं और उसके समर्थकों से दोस्ती, शांति और प्यार का हाथ बढ़ाती हूं. मैं इमरान खान से यह भी कहती हूं कि देश को आगे बढ़ने दें.''

पंजाब की 20 प्रांतीय विधानसभा सीटों पर रविवार को उपचुनाव होंगे. अगर इमरान की पार्टी 12 से 13 सीटें जीतती है, तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज को सदन में बहुमत से बाहर करने में कामयाब हो जाएगी.

मरियम ने 2018 में ‘‘खान के पक्ष में चुनावों में धांधली करने के लिए'' ‘रिजल्ट ट्रांसमिशन सिस्टम' (आरटीएस) को अप्रभावी बनाने के लिए पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग पर भी निशाना साधा.

Advertisement

उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद उन्हें ‘‘अच्छी नींद'' आई क्योंकि उनकी पार्टी की सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में कमी की. 

Advertisement

मरियम ने कहा कि वह कोट लखपत जेल में जेल की कोठरी की अपनी तस्वीरें साझा कर सकती हैं, जहां वह 2018 के चुनावों से पहले अपने पिता के साथ लंदन से आने के बाद कैद थीं. 

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इमरान खान को बताना चाहती हूं कि जेल में मौत की कोठरी क्या है. आपको (खान) कोट लखपत जेल में मौत की कोठरी देखने की जरूरत है, जहां आपने मुझे महीनों तक रखा, जहां बाथरूम के बीच दीवार नहीं थी? क्या मुझे आपको तस्वीरें भेजनी चाहिए.''

Advertisement

ये भी पढ़ेंः

* गंभीर वित्तीय संकट के बीच श्रीलंका को मिला पाकिस्तान का साथ, PCB ने किया ये ऐलान Video
* 2019 में बनी जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी ने आम आदमी पार्टी में किया विलय
* दो साथियों को गोली मारने और दो को घायल करने के बाद सेना की टेरोटियल आर्मी के जवान ने की खुदकुशी

पाकिस्तान बॉर्डर पर रोबोट करेगा निगरानी, 24 घंटे नजर रखेगा 'साइलेंट संतरी'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article