जापानी एयरपोर्ट पर फटा द्वितीय विश्व युद्ध का बम, 7 मीटर लंबा गड्ढा, 80 फ्लाइट कैंसिल

मियाजाकी एयरपोर्ट पर स्थित परिवहन मंत्रालय के कार्यालय के हवाले से बताया कि बुधवार को स्थानीय समयानुसार, सुबह 8 बजे से कुछ पहले टैक्सी-वे पर एक विस्फोट की आवाज सुनी गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दक्षिण-पश्चिम जापान के मियाजाकी हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह हुए विस्फोट के कारण टैक्सी-वे का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके बाद रनवे को बंद कर दिया गया. सरकारी प्रसारक एनएचके ने मियाजाकी हवाई अड्डे पर स्थित परिवहन मंत्रालय के कार्यालय के हवाले से बताया कि बुधवार को स्थानीय समयानुसार, सुबह 8 बजे से कुछ पहले टैक्सी-वे पर एक विस्फोट की आवाज सुनी गई. हवाई यातायात नियंत्रकों ने घटनास्थल से धुआं उठते देखा.

विस्फोट से हुआ लगभग 7 मीटर लंबा गड्ढा

एनएचके के अनुसार, वीडियो फुटेज में विस्फोट के कारण पेवमेंट के टुकड़े और धूल के बादल को हवा में उड़ते देखा जा सकता है. विस्फोट से हुआ गड्ढा लगभग सात मीटर लंबा, चार मीटर चौड़ा और एक मीटर गहरा है. एनएचके के अनुसार, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. विमान सेवा कंपनियों ने बताया कि उन्होंने बुधवार के लिए कुल 66 उड़ानें रद्द कर दी हैं.

द्वितीय विश्व युद्ध का था बम

जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव हयाशी योशिमासा ने संवाददाताओं को बताया कि यह विस्फोट अमेरिका निर्मित बम से हुआ था. उन्होंने आश्वासन दिया कि दूसरे विस्फोट का कोई खतरा नहीं है. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी सेना द्वारा गिराए गए बिना फटे बम अक्सर हवाई अड्डे पर पाए गए हैं. वहीं, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने गड्ढे को फिर से भरने के काम के साथ गुरुवार सुबह परिचालन फिर से शुरू करने की योजना बनाई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
पति अभिनव के बर्थडे पर रोमांटिक हुईं रुबीना दिलैक, बेटियों ने दिया ये खास सरप्राइज