हिज्बुल्लाह का एक और कमांडर संचार प्रमुख राशिद सकाफी मारा गया- IDF का दावा

इजरायल (Israel) का दावा है कि उसने हिज्‍बुल्‍लाह (Hezbollah) के संचार प्रमुख मोहम्‍मद राशिद सकाफी को ढेर कर दिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

इजरायल (Israel) के निशाने पर हिज्‍बुल्‍लाह (Hezbollah) के बड़े कमांडर हैं. इजरायल डिफेंस फोर्सेज (Israel Defense Forces) ने हिज्‍बुल्‍लाह के एक और कमांडर को मार गिराने का दावा किया है. इजरायल के मुताबिक, उसने हिज्‍बुल्‍लाह के संचार प्रमुख मोहम्‍मद राशिद सकाफी को ढेर कर दिया है. आईडीए ने पुख्‍ता सूचना मिलने के बाद गुरुवार को लेबनान की राजधानी बेरूत पर एक हमले को अंजाम दिया था.

हिज्‍बुल्‍लाह के लिए क्‍यों महत्‍वपूर्ण था सकाफी?

आईडीएफ ने एक एक्‍स पोस्‍ट में जानकारी देते हुए कहा कि बेरूत में कल एक सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर हमला किया गया, जिसमें हिजबुल्लाह की संचार इकाई के कमांडर मोहम्मद राशिद सकाफी को मार गिराया गया है. 

आईडीएफ के मुताबिक, सकाफी हिज्‍बुल्लाह का प्रमुख आतंकी था, जिसने साल 2000 से संचार इकाई की जिम्‍मेदारी संभाल रहा था. सकाफी ने हिजबुल्लाह की सभी इकाइयों के बीच संचार क्षमताओं को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए थे. 

दक्षिणी लेबनान से हथियारों की जब्‍ती : IDF 

आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है, जिसके बाद रॉकेट लॉन्चर सामग्री, टैंक रोधी मिसाइल और रॉकेट सहित हथियारों की की जब्‍ती की गई है. 

आईडीएफ ने एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, "दक्षिणी लेबनान में 24 घंटे का ऑपरेशनल : सटीक खुफिया आधारित छापेमारी के दौरान आईडीएफ सैनिकों को एक आवासीय घर के अंदर रॉकेट लॉन्चर सामग्री, एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट मिले हैं."

Advertisement

इजरायल ने पिछले महीने एक बड़े हमले में हिज्‍बुल्‍लाह के प्रमुख हसन नसरल्‍लाह को मार गिराया था. साथ ही इजरायल ने हिज्‍बुल्‍लाह के कई कमांडरों को पिछले दिनों में ढेर कर चुका है. 

ये भी पढ़ें :

* दुनियाभर के मुसलमानों को एक क्यों करना चाहते हैं आयतुल्लाह अली खामेनेई, 10 प्वाइंट में समझें
* ईरान में जुमे की नमाज के बाद खामनेई की ललकार- 'मुस्लिम एकजुट हों, दुश्मनों के मंसूबे नाकाम करेंगे
* हम युद्ध नहीं बल्कि शांति चाहते हैं...: भारत में लेबनान के राजदूत डॉ राबे नार्श

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kautilya Economic Conclave में PM Modi: '3 महीने में लिए कई बड़े फैसले, जनता का विश्वास सरकार...'
Topics mentioned in this article