सीरिया में ईरान से जुड़े नेताओं की चल रही थी बैठक, इजरायल ने दाग दी मिसाइल, 5 की मौत

लक्ष्‍य बनाया गया इलाका ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स और ईरान समर्थक फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं के लिए हाई सिक्‍योरिटी जोन के रूप में जाना जाता है.  

Advertisement
Read Time: 23 mins
इजरायल के हमले के बाद इस इलाके में तनाव बढ़ गया है. (प्रतीकात्‍मक)
बेरूत:

इजरायल (Israel) के हमले में शनिवार को दमिश्‍क में एक इमारत तबाह हो गई और इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (Syrian Observatory for Human Rights) ने कहा कि यहां पर ईरान से जुड़े नेता बैठक कर रहे थे. इजरायल और हमास युद्ध के बीच इस हमले ने इलाके में तनाव को और बढ़ा दिया है. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा, "इजरायली मिसाइल हमले ने एक चार मंजिला इमारत को निशाना बनाया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और पूरी इमारत नष्ट हो गई. जहां पर ईरान से जुड़े नेता बैठक कर रहे थे."

Advertisement

सीरिया में मौजूद सूत्रों के एक नेटवर्क के साथ ही ब्रिटेन से संचालित होने वाली ऑब्‍जर्वेटरी ने कहा कि लक्ष्‍य बनाया गया इलाका ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (Islamic Revolutionary Guard Corps) और ईरान समर्थक फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं के लिए हाई सिक्‍योरिटी जोन के रूप में जाना जाता है.  

ऑब्जर्वेटरी के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने कहा, "वे निश्चित रूप से उन समूहों के वरिष्ठ सदस्यों को निशाना बना रहे थे." 

Advertisement
माजेह में आवासीय इमारत को बनाया निशाना 

अल सुबह हुए हमले के बाद आसमान में धुएं का बड़ा गुबार छा गया. राज्‍य के नियंत्रण वाली SANA न्‍यूज एजेंसी ने बताया, "दमिश्क के माजेह में एक आवासीय इमारत को निशाना बनाकर हमला किया गया. यह इजरायल की  आक्रामकता का परिणाम है." हालांकि इसमें किसी के मारे जाने के बारे में नहीं बताया गया.  

Advertisement
इमारत के मलबे में बचे लोगों की तलाश जारी 

घटनास्थल पर मौजूद एएफपी के एक संवाददाता ने कहा कि नष्ट हुई इमारत को एंबुलेंस, अग्निशामकों और सीरियाई अरब रेड क्रिसेंट बचाव दल ने घेर लिया. उन्होंने कहा कि पूरी तरह से ध्वस्त इमारत के मलबे के नीचे बचे लोगों की तलाश की जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* "चेहरे पर 'असली' तमाचा...": हिज़्बुल्लाह ने गाजा युद्ध बढ़ने पर इज़रायल को दी चेतावनी
* वीडियो: गाजा यूनिवर्सिटी हुई बम धमाके से तबाह, अमेरिका ने इजरायल से मांगा स्पष्टीकरण
* कौन है Jaish al-Adl? आखिर ईरान की पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के पीछे की क्या है कहानी?

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article