भारतीय मूल के वैभव तनेजा एलन मस्क की कंपनी Tesla के CFO बने

Tesla New CFO : जानकारी के मुताबिक, वैभव तनेजा (Vaibhav Taneja) कंपनी के चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर यानी सीएओ (CAO) की वर्तमान भूमिका भी निभाते रहेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
T
न्यूयॉर्क, अमेरिका:

भारतीय मूल के वैभव तनेजा (Vaibhav Taneja) को यूएस-बेस्ड इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) का नया चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) बनाया गया है. ऑटोमेकर टेस्ला ने सोमवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में शेयर बाजार को यह जानकारी दी. कंपनी के पिछले सीएफओ जॅचरी किरखोर्न (Zachary Kirkhorn) के पद छोड़ने के बाद यह घोषणा की गई. 

जानकारी के मुताबिक, वैभव तनेजा (45) को शुक्रवार को टेस्ला का सीएफओ (CFO) बनाया गया. इसके साथ ही वह कंपनी के चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर यानी सीएओ (CAO) की वर्तमान भूमिका भी निभाते रहेंगे.

एलन मस्क के नेतृत्व वाली कंपनी के साथ किरखोर्न के 13 साल के कार्यकाल को कंपनी ने ‘जबर्दस्त विस्तार और विकास'' का दौर बताया है. पिछले चार वर्षों से टेस्ला के मास्टर ऑफ कॉइन और सीएफओ किरहॉर्न ने अपने पद से ने इस्तीफा दे दिया.

आपको बता दें कि वैभव तनेजा मार्च, 2019 से टेस्ला के सीएओ और मई, 2018 से कॉरपोरेट कंट्रोलर के रूप में काम कर रहे हैं. उन्होंने फरवरी 2017 और मई 2018 के बीच असिसटेंट कॉर्पोरेट कंट्रोलर के रूप में काम किया और मार्च 2016 से, 2016 में टेस्ला द्वारा अधिग्रहित यूएस-बेस्ड सौर पैनल डेवलपर सोलरसिटी कॉर्पोरेशन में फाइनेंस और अकाउंटिंग रोल में काम किया है.

कंपनी की फाइलिंग के अनुसार, इससे पहले वह  जुलाई 1999 और मार्च 2016 के बीच भारत और अमेरिका दोनों में प्राइसवाटर हाउसकूपर्स में कार्यरत थे.

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि
Topics mentioned in this article