"अगर ऑफिस आ रहे हैं, तो लौट जाएं अपने-अपने घर": Twitter में आज से कर्मचारियों की छंटनी शुरू

ट्विटर खरीदने के बाद एलन मास्क ने स्टाफ और नियम-कानूनों में फेरबदल करना शुरू कर दिया है. उनके द्वारा उठाए जा रहे इन कदमों की जमकर आलोचना तक की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि शुक्रवार सुबह 9 बजे तक कर्मचारियों को बता दिया जाएगा कि उन्हें कंपनी से निकाला गया है कि नहीं. रॉयटर्स द्वारा देखे गए ईमेल में कहा गया है, "ट्विटर को सही रास्ते पर लाने के प्रयास में, हम शुक्रवार को अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे. ट्विटर ने कहा कि उसके कार्यालय अस्थायी रूप से बंद रहेंगे. प्रत्येक कर्मचारी की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहक डेटा को सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए सभी बैज एक्सेस को निलंबित कर दिया जाएगा." 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा कि ट्विटर के कर्मचारी जो छंटनी से प्रभावित नहीं होंगे, उन्हें उनके कार्य ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा. मेमो में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की गई है, उन्हें उनके व्यक्तिगत ईमेल पर अगले चरणों के बारे में सूचित किया जाएगा. इतना ही नहीं ट्विटर ने गुरुवार को ईमेल में कहा, "यदि आप किसी कार्यालय में हैं या कार्यालय जा रहे हैं, तो कृपया घर लौट आएं.

ट्विटर खरीदने के बाद एलन मास्क ने स्टाफ और नियम-कानूनों में फेरबदल करना शुरू कर दिया है. उनके द्वारा उठाए जा रहे इन कदमों की जमकर आलोचना तक की जा रही है. मस्क ने ट्विटर के मौजूदा सीईओ, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, पॉलिसी और लीगल टीम लीटर्स को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है और साथ ही ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स तक को बदल दिया गया है.

Advertisement

VIDEO: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, कांग्रेस ने आयोग पर उठाए सवाल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran War: Western Asia जैसे संकटों से निपटने में कितना नाकाम रहा है United Nations?
Topics mentioned in this article